IND vs SA 2022
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 के बाद टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच शुरू होने वाली T20 सीरीज चर्चा का विषय बनी हुई है. फैंस इस सीरीज का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा. पिछले साल साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को अपने घर मे वनडे सीरीज में 3-0 से पटखनी दी थी. ऐसे में टीम इंडिया के पास बदला लेने का अच्छा मौका होगा.

वैसे भी अफ्रीका के लिए भारत को भारत में हराना इतना आसान नहीं होगा. लेकिन, मेहमान टीम के कुछ खिलाड़ी आईपीएल 2022 में खेले हैं. जो, केएल राहुल के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. चलिए हम आपको साउथ अफ्रीका के 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे. जो 5 मैचों की टी-20 सीरीज में भारत के खिलाफ कहर बरपा सकते हैं.

क्विंटन डी कॉक

IND vs SA 2022

साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) बेहतरीन बल्लेबाज हैं. उन्हें IND vs SA सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है. वह बेहतरीन फॉर्म में नजर हैं. क्योंकि उन्होंने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल के 15वें सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी.

डी कॉक ने लखनऊ की ओर से खेलते हुए 15 मैचों में 508 रन बनाए थे. इस दौरान उन्होंने 140 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी. क्विंटन डी कॉक को भारत में आईपीएल खेलने का फायदा मिल सकता है. वह केएल राहुल की रणनीतियों को भेद सकते हैं, क्योंकि उन्होंने लगभग 2 महीने राहुल के साथ क्रिकेट खेला है.

ऐसे में क्विंटन डी कॉक भारत के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते हैं. पिछले साल भारत के खिलाफ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. इस लिहाज से टीम इंडिया को इस खिलाड़ी से थोड़ा सतर्क रहना होगा.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “IND vs SA: साउथ अफ्रीका के ये 4 खिलाड़ी बन सकते हैं Team India के लिए खतरा, एक तो कैप्टन KL की नस-नस से है वाकिफ”

Comments are closed.