4 runs of Rohit sharma equals to mayank Ipl sallary
Credit: Cricket country

आईपीएल सीजन-11 कई मायनों में यादगार और दिलचस्प रहा है जिसमे कुछ दिग्गज खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए तो वहीं युवा खिलाड़ियों ने धमाल मचा दिया. इस कड़ी में मुंबई के युवा गेंदबाज मयंक मारकंडे का नाम सबसे टॉप पर आता है जिन्होंने सीजन-11 में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया. वहीं क्रिकेट के दिग्गजों का भी ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है जो उनकी तारीफ़ करते नजर आ रहे हैं. तो वहीं रोहित शर्मा जिनको हिटमैन के नाम से जाना जाता है वह कुछ ख़ास नहीं कर सके.

इसके अलावा इसमें बेहद दिलचस्प मोमेंट देखने को मिला है जो आपको लोटपोट कर देगा. दरअसल रोहित के रन और मयंक की आईपीएल सैलरी को लेकर एक मजेदार विवरण किया गया है.

 

मयंक मारकंडे और रोहित शर्मा 

4 runs of Rohit sharma equals to mayank Ipl sallary

दरअसल इस सीजन मुंबई ने युवा गेंदबाज मयंक को 20 लाख रूपए में टीम में शामिल किया, तो वहीं रोहित शर्मा को टीम ने 15 करोड़ रूपय में खरीदा है. 3 बार मुंबई को आईपीएल की ट्रोफी दिला चुके रोहित शर्मा इस सीजन प्ले ऑफ़ से बाहर हो गए.

वहीं अपनी भारी कीमत को भी नहीं चुका सके, लेकिन मयंक मारकंडे जिनको टीम ने मात्र 20 लाख रूपए में खरीदा था लेकिन वह अपनी कम कीमत के साथ बड़ा प्रदर्शन करते नजर आये.

दरअसल रोहित ने इस साल कुल 286 रन ही बनाये हैं और अगर उनकी कुल सैलरी और रन का एवरेज निकाले तो 1 रन की कीमत 5.20 लाख रूपए है.

4 runs of Rohit sharma equals to mayank Ipl sallary
Credit: CircleOfsports

जी हां, सोशल मीडिया पर ऐसे कई सारे पोस्ट शेयर किये जा रहे हैं जिसमे रोहित की सैलरी और उनके आंकड़े के हिसाब से मयंक की कुल सैलरी को रिलेट किया जा रहा है. इस तस्वीर को देखकर आप समझ सकते हैं.

वहीं अगर बात करें मारकंडे की तो उन्होंने अपनी 20 लाख रूपए की कीमत पर खरा उतरते हुए बड़ा प्रदर्शन किया है.  इस सीजन मयंक ने 14 मैचों में 15 विकेट हासिल किये हैं.

संदीप लामिछाने की सैलरी और ग्लेन मैक्सवेल के 4 रन 

दिल्ली डेयरडेविल्स के भी दो खिलाड़ी हैं जो इस फेहरिस्त में शामिल हैं. एक खिलाड़ी वो जिसने आईपीएल सीजन-11 में डेब्यू करके नया रिकॉर्ड बनाया और वह पहले नेपाली खिलाड़ी बन गए जो आईपीएल में खेले. वहीं बात करें ग्लेन मैक्सवेल की तो वह फ्लॉप साबित हुए और 9 करोड़ रूपए की बड़ी रकम पर खरे नहीं उतर पाए.

अगर मैक्सवेल की सैलरी और उनके रनरेट का एवरेज निकाले तो उनका 1 रन 5.30 लाख रूपए का पड़ा है. मैक्सवेल ने खेले गए कुल मैचों में 169 रन ही बनाये हैं. ऐसे में उनकी सैलरी के अनुरूप एक रन 5 लाख से अधिक का पड़ा है. मैक्सवेल को टीम ने 9 करोड़ रूपए में खरीदा था.

4 runs of Rohit sharma equals to mayank Ipl sallary
circle of sports

वहीं संदीप लामिछाने को 20 लाख रूपए में खरीदा गया था जो इस सीजन काफी शानदार प्रदर्शन करते नजर आये. गौरतलब है कि, संदीप को ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन उन्होंने 5 मैच खेले जिसमे 3 विकेट हासिल किये. ऐसे में संदीप लामिछाने की पूरी सैलरी मैक्सवेल के 4 रन के बराबर रही.

 

श्रेयस गोपाल की सैलरी और बेन स्टोक्स के 3 रन 

4 runs of Rohit sharma equals to mayank Ipl sallary
Credit: circle of sports

राजस्थान रॉयल्स आज एलिमिनेटर मुकाबला खेलने उतरेगी और फाइनल के करीब जाने का लक्ष्य रखेगी. तो वहीं सीजन-11 में सबसे महंगे खिलाड़ियों को शामिल करने वाली टीम भी राजस्थान रही जिसने बेन स्टोक्स को 12.50 करोड़ रूपए में खरीदा. लेकिन स्टोक्स इस सीजन का सबसे खराब प्रदर्शन करते नजर आये. स्टोक्स ने अब तक खेले गए मैचों में मात्र 196 रन बनाये हैं और 8 विकेट झटके जो बेहद निराश करने वाले आकड़े हैं.

इसके इतर श्रेयस गोपाल जो अपनी गेंदबाजी से हर किसी का दिल जीत लिया और क्रिकेट के बड़े दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में कामियाब रहे. तो अगर स्टोक्स की सैलरी और उनके पूरे रन का एवरेज निकाले तो उनका 1 रन 6.77 लाख का पड़ा. जो श्रेयस गोपाल की सैलरी का 3 गुना है. इसके मतलब स्टोक्स के 3 रन श्रेयस की कुल सैलरी के बराबर हैं.

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *