third twenty20 international australia v india a237ffa8 3966 11eb b1da e9ce6cdb511b 1626601272318 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

श्रीलंका गई भारतीय टीम में युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका दिया गया। उन्हें वनडे सीरीज के तीसरे मैच में पदार्पण का मौका मिला था। जिसमें वो कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके। सिर्फ इतना ही नहीं टी20 सीरीज में भी वो प्रभाव छोड़ने में नाकाम ही रहे।

 वैसे अगर ओवरआल प्रदर्शन की बात करें तो भी वो किसी भी तरह से प्रभावी नहीं रहे। उनको टीम में इसलिए शामिल किया गया था कि विकेट के आगे और पीछे दोनों जगह से वो उपयोगी साबित होंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या उन्हें और मौके दिए जाने चाहिए। आज हम ऐसे ही कुछ कारणों की बात करेंगे कि उन्हें टीम में और मौके क्यों नहीं दिए जाने चाहिए।

Sanju Samson को मौके ना दिए जाने के हैं ये चार मुख्य कारण

1. लगातार खराब प्रदर्शन

sanju samson

भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज Sanju Samson को फिर से मौके ना दिए जाने का मुख्य कारण यह भी है कि उनका यह प्रदर्शन लगातार गिरता ही जा रहा है। उनका खराब प्रदर्शन जारी है। इस बार श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में जरूर वो 46 रन बनाने में कामयाब हुए थे। लेकिन, वो नाकाफी ही रहा। इसके बाद तीनों टी20 मैच में वो फिर से नाकाम सिद्ध हो गए। तीनों में क्रमशः 26, 7 और 0 रन ही वो बना सके। सिर्फ इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी वो तीन मैचों में 15,10 और 23 रन ही बना सके थे। ऐसे में उन्हें और ज्यादा मौके देना टीम के लिए नुकसानदेह हो सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse