risdhabh pnt 4
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant)को कुछ समय पहले तक धोनी का आदर्श विकल्प बताया जा रहा था. लेकिन, बीच में केएल राहुल ने टीम के लिए विकेटकीपिंग करना शुरू कर दिया. वैसे आपको बता दें कि पंत फिर से अपने दबदबे के साथ लौट चुके हैं और अब उनसे बेहतर विकेटकीपर बल्लेबाज और कोई नहीं है. दिग्गज खिलाड़ियों का भी यही मानना है कि, ऋषभ पंत धोनी के सबसे बेहतर विकल्प बन सकते हैं.

जबसे पूर्व भारतीय कप्तान तथा विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा की है, तब से धोनी के विकल्प के रूप में कौन मिलेगा यही चर्चा का विषय बना हुआ है. बस सभी के जेहन में सबसे पहला नाम ऋषभ पंत का ही आता है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि वो कौन से मुख्य कारण हैं जिसको देखते हुए यह कहा जा सकता है कि, धोनी के सबसे बेहतर विकल्प ऋषभ पंत ही हैं.

यह चार खूबी हैं Rishabh Pant में

4. ऋषभ पंत की आक्रामक शैली

( Rishabh Pant)

महेंद्र सिंह धोनी ने जब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, तब उनको एक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर ही देखा गया था. सभी धोनी के छक्कों को देखने के लिए लालायित रहते थे. धोनी की ही भाति Rishabh Pant भी एक बेहद प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं. जब भी वह क्रीज पर आते हैं तब विरोधी खेमें में उन्हें जल्द आउट करने की रणनीति बनने लगती है. क्योंकि पंत जिस शैली के बल्लेबाज हैं, अगर वो ज्यादा देर क्रीज पर रहे तो 4-5 ओवर में ही मैच को अपने पाले में कर सकते हैं.

वास्तव में पंत शुरूआती गेंद को निकालने की बजाए पहली ही गेंद से आक्रमण करने के चक्कर में कई बार सस्ते में आउट होकर पवेलियन भी लौट चुके हैं. लेकिन, जब से उन्होंने वापसी की है तब से अपनी इस खामी को उन्होंने सुधारा है. ऋषभ के अन्दर जो बड़े शॉट खेलने की प्रतिभा है, यदि उसे सही ढंग से टीम मैनेजमेंट उपयोग में लाने में सक्षम होती है. तो इसमें दोराय नहीं है कि पंत भविष्य में धोनी की ही तरह बड़ा नाम कर सकते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse