दक्षिण अफ्रीका
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का सामना अब दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ियों से भरी टीम से होने वाला है. दक्षिण अफ्रीका की टीम में बहुत ज्यादा बदलाव हुए हैं. इस टीम के कई खिलाड़ी पहली बार भारतीय सरजमीं पर खेलने के लिए आ रहे हैं.

हालाँकि भारतीय टीम उन्हें फिर भी हल्के में नहीं ले सकती है. अफ्रीका जैसी टीम के खिलाफ विराट कोहली अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना चाहेंगे. इसके साथ ही विराट कोहली चाहेंगे की 2020 टी20 विश्व कप की तैयारियाँ भी चलती रहें. इसलिए भारतीय टीम से 4 खिलाड़ियों को टीम से बाहर बैठना पड़ेगा.

ये मैच 15 सितंबर को धर्मशाला के मैदान पर खेला जायेगा. जिसके कारण विराट कोहली को सही प्लेइंग इलेवन चुनने में सावधानी दिखानी होगी. धर्मशाला की पिच तेज गेंदबाजो को शुरूआती ओवरों में मदद करती है.

इन 4 खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं मिलेगी टीम में जगह 

1.केएल राहुल 

2019 5largeimg17 May 2019 173919520

तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल को टीम में जगह दी गयी है. जिसके कारण पहले टी20 मैच में केएल राहुल को खेलने का मौका नहीं मिल पायेगा. केएल राहुल को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में खेलने का मौका दिया गया था. लेकिन वो जल्दी पवेलियन लौट गये थे.

अब केएल राहुल को मध्यक्रम में भी मौका नहीं दिया जा सकता है. क्योंकि मध्यक्रम में पहले से ही कई खिलाड़ी मौजूद हैं. केएल राहुल उसी समय मौका मिलेगा जब रोहित शर्मा या शिखर धवन में से कोई चोटिल हो जाए. हालाँकि टी20 क्रिकेट में केएल राहुल का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment

Your email address will not be published.