खिलाड़ी
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 का 14वां सीजन 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है, अब तक आईपीएल के 13 सफल सीजन बीत चुके हैं, इस दौरान आईपीएल में कई रिकॉर्ड बने है तो कई रिकॉर्ड टूटे भी है। हम आपको बल्लेबाजों का ऐसा ही रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं जिसे कोई भी खिलाड़ी नहीं बनाना चाहता है। यह रिकॉर्ड अच्छी गेंदबाजी या फिर बल्लेबाज की खराब फॉर्म के कारण बन जाता है।

आईपीएल का यह एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसमें 4 खिलाड़ी सबसे ज्यादा 13 बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बना चुके हैं। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि आईपीएल में 13 बार जीरो पर आउट होने वाले चारों के चारों खिलाड़ी भारतीय ही हैं। हम इस लेख में आपको इन 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में ही बताएंगे जो आईपीएल में 13 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

यह हैं वो 4 भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा 13 बार जीरो पर आउट  हुए हैं:-

#4, रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं, जो मुंबई को 4 बार आईपीएल का खिताब जितवाने में कामयाब हुए हैं, हालांकि उनकी टीम सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल खिताब जीतने में कामयाब रही है। बता दें कि रोहित शर्मा का बल्ला आईपीएल के दौरान  खूब बोलता है, लेकिन वो आईपीएल में शून्य पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में भी शामिल हैं, रोहित 13 बार आईपीएल में शून्य पर आउट हो चुके हैं।

33 वर्षीय रोहित शर्मा आईपीएल के 13 सीजन में अब तक 200 मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने बल्ले से 130.61 की स्ट्राइक रेट और 31.31 की औसत से 5230 रन बनाएं हैं, साथ ही उन्होंने 1 शतक और 39 अर्धशतक भी लगाएं हैं। बता दें कि रोहित गेंदबाजी में भी 7.95 की इकोनॉमी और 29.33 औसत से 15 विकेट ले चुके हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse