mohammad hafeez5798 mi
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मैदान पर बल्लेबाज के लिए सबसे बड़ा झटका होता है जीरो के स्कोर पर आउट हो जाने का. बिना खाता खोले आउट हो जाने के बाद बल्लेबाज सबसे बुरा महसूस करते हैं. कोई भी बल्लेबाज अपने करियर में जीरो पर आउट होना नहीं चाहता है. जिससे बच पाना बहुत बहुत मुश्किल होता है.

कुछ क्रिकेटर ऐसे भी रहे हैं. जो लगातार मैच में जीरो के स्कोर पर आउट हुए हैं. इतना ही नहीं कुछ बल्लेबाज लगातार 3 मैच में भी जीरो के स्कोर पर पवेलियन पहुंचे हैं. किसी भी बल्लेबाज के लिए इस रिकॉर्ड को बनाना बहुत ही शर्मनाक होता है.

आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जो लगातार 3 मैच में जीरो के स्कोर पर आउट हो चुके हैं. इस लिस्ट में कुछ दिग्गज खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है. जबकि एक भारतीय खिलाड़ी भी इस लिस्ट में नजर आ रहा है. जिनका नाम इस लिस्ट में होना फैन्स के लिए चौकाने वाला हैं.

4. मोहम्मद हफीज

Pakistan s Mohammad Hafeez 16b40ff5c46 large

पाकिस्तान के दिग्गज आलराउंडर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज का नाम इस लिस्ट में शामिल है. वो भी लगातार 3 टी20 मैच में जीरो के स्कोर पर आउट हो चुके हैं. 2012 में पहले वो इंग्लैंड के खिलाफ लगातार 2 मैच में जीरो के स्कोर पर आउट हुए. उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भी जीरो पर आउट हुए थे.

मोहम्मद हफीज ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैच में 3652 रन बनाये हैं और साथ ही 53 विकेट भी अपने नाम किये हैं. 218 एकदिवसीय मैच में हफीज ने 6614 रन जोड़े और गेंद के साथ 139 विकेट अपने नाम किये हैं. उन्होंने 91 टी20 मैच भी पाकिस्तान के लिए खेला.

हफीज ने टी20 फ़ॉर्मेट में 54 विकेट लिए और 1992 रन भी बनाये हैं. ये आकड़े बताते हैं की मोहम्मद हफीज किस स्तर के खिलाड़ी हैं. लेकिन उसके बाद भी वो लगातार 3 मैच में जीरो पर पवेलियन लौटे. हालाँकि वापसी करने के बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse