IPL
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को विश्व भर में क्रिकेट के भगवान के रूप में जाना जाता है. क्रिकेट के मैदान पर उनके किये करिश्माएं के सभी दीवाने है. सचिन ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में शतको का शतक बनाया हुआ है. उन्होंने आईपीएल (IPL) में भी 1 शतकीय पारी खेली हुई है.

हालाँकि सचिन थोड़े अनलकी जरुर रहे, नहीं तो उनके शतको की संख्या और ज्यादा होती. दरअसल सचिन अपने करियर में सबसे ज्यादा  (28) बार 90 से लेकर 99 के स्कोर पर आउट हुए हैं.

सचिन के इंटरनेशनल करियर की तरह आईपीएल (IPL) में कई बल्लेबाजों को 99 रनों पर आउट होते देखा गया है. इस लिस्ट में भारतीय दिग्गज खिलाड़ी के अलावा विदेशी स्टार बल्लेबाज भी शामिल है.

आईपीएल में 99 रनों के स्कोर पर आउट होने वाले बल्लेबाज

1. सुरेश रैना

IPL

भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina) को मिस्टर आईपीएल (Mister IPL) कहा जाता है.  आईपीएल (IPL) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए खेलते हुए रैना ने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली. चेन्नई को चार बार चैम्पियन बनाने में उनका काफी बड़ा योगदान रहा. इसी दौरान एक मैच में ऐसा हुआ था कि, रैना 99 के स्कोर पर पहुंचकर रह गए, और शतक पूरा नहीं कर पाए.

दरअसल, साल 2013  में चेन्नई सुपरकिंग्स की तरफ से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 52 गेंदों में नाबाद 99 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के जड़े. पारी की आखिरी गेंद पर शतक पूरा के लिए रैना को 5 रन की जरूरत थी लेकिन वो चौका ही लगा पाए.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse