ipl 1

आगामी सात अप्रैल से शरू हो रहे आईपीएल पर आतंकी साया मंडरा रहा है. इस बात की पुष्टि पंजाब पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेटिव टीम ने की है. दरअसल बुधवार को पंजाब पुलिस ने चार संदिग्ध युवकों को गिरफ्तार किया है. ये युवक मोहाली में आईपीएल के मैच के दौरान खालिस्तान के मुद्दे को उठाने की साजिश रच रहे थे. साथ ही इन सभी ने दंगा भड़काने के लिए पूरी प्लानिंग भी बनाई थी.

पुलिस के मुताबिक इन युवाओं को आईएसआई के एक एजेंट ने सोशल मीडिया के जरिये राज्य में सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए ट्रेन किया था. इन्हें बसों और शराब के ठेकों को जलाकर खालिस्तान पर जनमत संग्रह-2020 की बात प्रचारित करने को कहा गया था. गिरफ्तार सभी युवकों के तार आईएसआई से जुड़े हुए बताये जा रहे हैं.

chennai super kings ready to comeback in ipl 2

पुलिस ने आगे बताया कि उन्हें सोमवार को शहीद भगत सिंह नगर से गिरफ्तार किया गया. वे शराब के एक ठेके को आग लगाने जा रहे थे. उन्होंने बताया कि उनके पास से दस लीटर डीजल और अन्य सामान जब्त किये गए हैं. पुलिस ने बताया कि युवा फेसबुक पेज‘ रेफरेंडम-2020’ के सदस्य हैं.

शुरुआती पूछताछ के दौरान युवाओं ने स्वीकार किया कि उन्हें दीप कौर उर्फ कुलवीर कौर नामक महिला फेसबुक के जरिये चरमपंथ की ट्रेनिंग दे रही थी. उसने उनका परिचय एक आईएसआई एजेंट से कराया, जिसका फतेह सिंह के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल है.

गिरफ्तार युवकों की पहचान मनवीर सिंह, जसप्रीत सिंह, सुखविंदर सिंह और रणधीर के रूप में हुई। वे शहीद भगत सिंह नगर जिले के खानखाना गांव के रहने वाले हैं.

1 1

बार दें, इस सीजन का पहला आईपीएल मैच चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियंस के बीच 7 अप्रैल को वानखेड़े स्टेडियम में है.ओपनिंग सेरिमनी से पहले दोनों ही टीमें मुंबई पहुंच चुकी हैं

वहीं मोहाली किंग्स इलेवेन पंजाब का होम ग्राउंड है जहां 15, 19 और 23 अप्रैल को मैच खेला जाना है. पंजाब शुरुआती अपने 3 मुकाबले यही खेलेगी. जबकि बाद के बचे 4 मैचों के लिए वह इंदौर को अपना दूसरा घर बनाएगी.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *