sgh52r5g krunal pandya
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Cricket का खेल ही निराला है, जहां एक ही गेंद पर पूरे मैच का परिणाम बदल जाता है। वैसे यह बात सिर्फ मैच ही नहीं बल्कि Cricketers के साथ भी होता है। सिर्फ एक या दो गेंदों में ही वो सभी या तो रिकॉर्ड की तरफ पहुंच जाते हैं या फिर अपना करियर खत्म करने की ओर अग्रसर हो जाते हैं। वैसे तो सभी खिलाड़ियों का सपना होता है कि वो देश के लिए रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन करें।

 कुछ ही खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो बेहतर प्रदर्शन कर इतिहास में नाम दर्ज कर लेते हैं। वैसे तो सभी खिलाड़ी पचास लगाने की कोशिश करते हैं, लेकिन बहुत कम ही होते हैं जो अपने पहले ही मैच में अर्धशतक लगा सकते हैं। ऐसे में आज हम उन बल्लेबाजों की बात करेंगे जिन्होंने अपने पहले ही मैच में अर्धशतक तो लगाया वो भी तेजतर्रार और कम गेंदों में।

इन 4 Cricketers ने लगाया है कम गेंदों पर अर्धशतक

4. रोलैंड बुचर (35 गेंद बनाम ऑस्ट्रेलिया, 1980)

Roland Butcher

बात 1980 की है जब ऑस्ट्रेलिया की Cricket टीम 2 वनडे मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड गई थी। सीरीज का पहला मैच इंग्लैंड जीत चुकी थी और बर्मिंघम में हुए दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले इंग्लैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। जो उनके लिए बुरा सपना साबित हुआ।

 इंग्लैंड ने 55 ओवर में (तब एक वनडे मैच में 60 ओवर होते थे) 8 विकेट क नुकसान पर 320 रन बना दिए थे। इसमें ग्राहम गूच ने 108, जोफ बॉयकाट ने 78, बिल एथे ने 51 और अपना पहला मैच खेल रहे रोलैंड बुचर ने 38 गेंदों में 52 रन बनाए थे। वैसे मजेदार बात यह रही कि बुचर ने इस मैच में सिर्फ 35 गेंदों में ही अपना पचासा जड़ दिया था। 

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse