cricket
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Indian Cricket Team वर्तमान समय में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेल रही है। जिसका पहला मैच नॉटिंघम में शुरू भी हो चुका है। मैच में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 183 रन पर ही आलआउट हो चुकी है और भारत ने 278 रन बनाते हुए 95 रन की बढ़त ले ली है। इन रनों में सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के 84 और रविन्द्र जडेजा के शानदार 56 रन शामिल रहे।

 ओह! इससे याद आया रविन्द्र जडेजा तो एक आलराउंडर खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंग्लैंड की पारी में 3 ओवर भी किए थे। हालांकि वो एक भी विकेट नहीं ले सके, लेकिन फिर भी उन्होंने एक दिलचस्प रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रविन्द्र जडेजा के नाम अब Test Cricket में 200 विकेट और 2000 से ज्यादा टेस्ट रन दर्ज हो चुके हैं। आज ऐसे में हम मौजूदा समय के उन क्रिकेटर्स की बात करेंगे जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 200 से ज्यादा विकेट और 2000 से ज्यादा रन अपने नाम किया है।

इन Cricketers के नाम हैं यह रिकॉर्ड

1. शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)

shakib al hasan

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और सबसे बेहतरीन आलराउंडर शाकिब अल हसन इस मामले में नंबर एक पर मौजूद हैं। जिन्होंने देश के लिए 58 टेस्ट मैचों में अपने खेल का जौहर दिखाया है। उनसे बेहतर आलराउंडर खिलाड़ी तीनों प्रारूपों में आज तक बांग्लादेश को नहीं मिला है। शाकिब ने अपने 58 मैचों में 39.33 की औसत के साथ कुल 3933 रन बनाए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उनके नाम टेस्ट Cricket में अभी तक 215 विकेट भी दर्ज हो चुके हैं। गेंदबाजी के समय उनका इकॉनमी रेट 2.98 का है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse