cricket
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

अंतरराष्ट्रीय Cricket टीम में अभी तक सिर्फ बड़ी और नामी टीमों का ही बोलबाला रहा है। वो जो सभी मैचों में विजेता के रूप में ही उतरते हैं।  वैसे टीमें कोई कमाल नहीं करती हैं, करते हैं उसके खिलाड़ी। जो अपने दम पर मैच का पासा पलटने की क्षमता रखते हैं। वैसे बता दें कि पिछले कुछ सालों से सिर्फ बड़ी ही नहीं बल्कि कुछ छोटी टीमों के भी खिलाड़ी अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर अच्छे-अच्छों की नाक में दम कर रहे हैं।

 यहां तक कि आलम यह है अगर वो किसी बड़ी टीम में होते तो बेझिझक शीर्ष रैंकिंग तक पहुंचने में कामयाब हो सकते थे। आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों की बात करेंगे जो किसी भी शीर्ष रैंकिंग टी20 टीम का हिस्सा बनने के लिए पूरी तरह से परफेक्ट हैं और अपने प्रदर्शन से लगातार सभी का मन मोह भी रहे हैं। 

ये Cricketer बन सकते हैं किसी बड़ी टीम का हिस्सा

1. शाकिब अल हसन

shakib al hasan t20

बांग्लादेश Cricket टीम के पूर्व कप्तान और बेहतरीन आलराउंडर शाकिब अल हसन ने 2006 से जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया है तब से ही अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलवाने का ही कार्य किया है। उनके कार्य का ही परिणाम था कि टीम की कमान भी उनके हाथों में सौंपी गई थी। बता दें कि तब से लेकर अब तक शाकिब ने कुल 58 टेस्ट, 215 एकदिवसीय और 88 टी20 मैच खेले हैं।

 जिनमें बल्लेबाजी करते हुए उनके नाम क्रमशः 3933 रन, 6600 रन और 1763 रन दर्ज हो चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं गेंद से भी जलवा दिखाते हुए उन्होंने टेस्ट में 215 विकेट, वनडे में 277 विकेट और 106 टी20 विकेट झटके हैं। ऐसे में इस बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर वो अजेय ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा बनने के लिए सबसे बेहतर विकल्प हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse