Joe Root-virat kohli
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी देश की कप्तानी करना आसान काम नहीं होता है और अगर बात Test क्रिकेट की हो तो मामला और पेचीदा हो जाता है। क्योंकि एक कप्तान को एक ही समय में कई काम करने पड़ जाते हैं। साथ ही कप्तान के कंधे पर लगातार रन बनाने का भी दबाव हो जाता है। ऐसे में कप्तानी करना निश्चित रूप से कभी-कभी बल्लेबाजों के आत्मविश्वास को बढ़ा सकता है और वे अपने योगदान के मामले में अधिक प्रभावी बन जाते हैं।

ये बल्लेबाज टीम के लिए कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारी लेते हैं और टीम की जीत में मुख्य भूमिका निभाते हैं। ऐसे में कुछ बल्लेबाज ज्यादातर मौकों पर खेल के दिग्गज भी बनने के करीब पहुंच जाते हैं। आज हम इस लेख में ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बात करेंगे जिन्होंने 2014 के बाद से टेस्ट में कप्तान के रूप में सबसे अधिक रन बनाए हैं।

इन चार कप्तानों के नाम है Test में सबसे ज्यादा रन

4. केन विलियमसन (न्यूजीलैंड)

Kane Williamson-WTC

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन 2014 के बाद से Test में कप्तान के रूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे स्थान पर हैं। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज बेहतरीन तकनीक के साथ आधुनिक समय की पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और वह भी है इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर दो बल्लेबाज हैं।

विलियमसन का टेस्ट में लगभग 54 का औसत है जो इस लंबे प्रारूप में उत्कृष्ट है और उन्होंने 2014 से 59 टेस्ट पारियों में 3193 रन बनाए हैं। विलियमसन ने हाल ही में न्यूजीलैंड को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के पहले फाइनल में पहुंचाया और जरुरत के मुताबिक बल्लेबाजी करते हुए रन बनाते हुए खिताब भी जीता।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse