आईपीएल
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मार्च 29 से आईपीएल 2020 की शुरुआत होनी थी. लेकिन फिर विश्व भर में कोरोना वायरस फ़ैल गया. जिसके कारण इस टी20 लीग को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित कर दिया था. अब 19 सितंबर से यूएई में इस लीग का आयोजन को लेकर बीसीसीआई अपनी तैयारी कर रही है.

आईपीएल के दौरान दिग्गज विदेशी खिलाड़ियों पर सभी की नजरें होती है. लेकिन इस बार कुछ युवा विदेशी खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है. फ्रेंचाइजी ने इन खिलाड़ियों पर बड़ा पैसा कर्च किया है. जिसके कारण उनके प्रदर्शन पर अब फैन्स की भी नजरें लगी हुई है.

आज हम आपको उन 3 युवा विदेशी खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जिनपर आईपीएल 2020 के दौरान सबकी नजरें रहने वाली है. बड़ी आईपीएल टीमों ने इन खिलाड़ियों पर नीलामी के दौरान दांव लगाया था. जो सभी के लिए बहुत चौकाने वाला रहा था. मौजूदा समय में ये चर्चा का विषय बना हुआ है.

1. टॉम बंटन

आईपीएल 2020

इंग्लैंड के उभरते हुए बल्लेबाज टॉम बंटन का नाम इस लिस्ट में शामिल है. टॉम ने बिग बैश लीग में भी खेला है. जहाँ पर अच्छा प्रदर्शन करके उन्होंने सभी को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है. टॉम बंटन ने काउंटी क्रिकेट में भी अपना जलवा दिखाया है.

टॉम बंटन ने अब तक टी20 फॉर्मेट में 34 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 30.45 के औसत से 944 रन बनाये हैं. इस बीच उन्होंने 7 अर्द्धशतक और 1 शतक भी लगाया है. टॉम का स्ट्राइक रेट इस बीच 157.33 का रहा है. जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 रनों का है.

बंटन को आईपीएल नीलामी के दौरान कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 1 करोड़ देकर अपने साथ जोड़ा है. उनके पास सलामी बल्लेबाज की कमी नजर आ रही है. जिसे टॉम बंटन पूरा करते हुए नजर आ सकते हैं. इस युवा खिलाड़ी के लिए आईपीएल की भूमिका बहुत ज्यादा अहम होने वाली हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse