IPL 2020 T20 World Cup
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

19 सितम्बर से IPL और फिर 17 अक्टूबर से टी20 विश्वकप शुरू हो जाएगा। मतलब पूरे दो महीने सिर्फ टी20 क्रिकेट का खुमार ही चढ़ा रहेगा। ऐसे में सभी भारतीय खिलाड़ी दबाव में भी होंगे, क्योंकि वो तो किसी ना किसी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े ही हुए हैं और आईपीएल में उन्हें आराम करने का बिलकुल मौका नहीं मिलेगा।

 ऐसे में उनके मन में यह सवाल भी होगा कि कहीं इस व्यस्त कार्यक्रम के बीच वो विश्वकप में प्रदर्शन कैसे करेंगे। लेकिन, इस परेशानी का हल सभी IPL फ्रेंचाईजियों के पास है। कुछ ऐसे तरीके हैं, जिनसे वो टी20 विश्व कप का ख़िताब जीतने में भारतीय टीम की मदद कर सकते हैं।

इन तीन तरीकों से IPL फ्रेंचाइजियां कर सकती हैं भारतीय टीम की मदद

1. तेज गेंदबाजों को सही समय पर आराम

खिलाड़ी t20 IPL india

IPL खेल रही सभी फ्रेंचाइची के पास बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं। जो जरुरी समय पर विकेट झटकने में माहिर हैं। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी सभी बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और अपनी-अपनी आईपीएल टीम और राष्ट्रीय टीम, दोनों के लिए सबसे जरुरी खिलाड़ियों में से हैं।

 हालांकि, यहां एक फर्क है कि आईपीएल टीमों के पास तो इनका बैकअप है, लेकिन भारतीय टीम में इनका बैकअप नहीं मौजूद है। ऐसे में फ्रेंचाइजी को चाहिए कि वो अपने तेज गेंदबाजों को सही समय पर आराम दे, लगातार सभी मैचों में उनसे गेंदबाजी ना करवाए। ऐसे में इनके चोटिल होने के मौके कम और तरोताजा बने रहने के मौके ज्यादा बने रहेंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse