stokes
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की दुनिया में एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की भूमिका बहुत ज्यादा अहम होती है. प्लेइंग इलेवन को संतुलन प्रदान करने के लिए यदि टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी की मौजूदगी होती है तो कप्तान के लिए आसानी होती है. जिसके कारण उनकी जरुरत सभी टीमों को होती है.

मौजूदा समय में कई ऑलराउंडर खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. लेकिन बहुत कम ही ऐसे हैं जो इस समय तीनो फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर आते हैं. इन खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार अंदाज में खेलकर तीनो फॉर्मेट में अपनी जगह पूरी तरह से पक्की की है.

आज हम आपको उन 3 ऑलराउंडर खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जो अपनी टीमों के लिए तीनो ही फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आते हैं. इन खिलाड़ियों को अब मैच विनर खिलाड़ी कहा जाता है. अब उनकी पहचान में ही ये शब्द नजर आने लगे हैं. एक भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल है.

1. बेन स्टोक्स

24BenStokes

इंग्लैंड के मौजूदा उपकप्तान बेन स्टोक्स इस रेस में बहुत आगे नजर आ रहे हैं. तीनो फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए आज वो मैच विनर खिलाड़ी के रूप में नजर आते हैं. जो पिछले कुछ सालों में साफ़ तौर पर नजर भी आ रहा है. इंग्लैंड की टीम के लिए वो बहुत अहम खिलाड़ी हैं.

बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए 66 टेस्ट मैच में 38.43 के औसत से 4419 रन बनाये हैं. गेंद के साथ उन्होंने 156 विकेट हासिल किये हैं. स्टोक्स ने एकदिवसीय क्रिकेट में 95 मैच खेला है. जिसमें बल्ले से 40.64 के औसत से 2682 रन बनाये हैं और गेंद के साथ 70 विकेट भी हासिल किये हैं.

स्टोक्स ने टी20 फॉर्मेट में अपनी टीम के लिए 26 मैच में 17.94 के औसत से 305 रन जोड़े और 14 विकेट भी लिए. भविष्य में भी बेन स्टोक्स अपनी टीम के लिए एक मैच विनर खिलाड़ी के रूप में नजर आने वाले हैं.  आगे जाकर वो इंग्लैंड की कप्तानी भी कर सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse