आकाश चोपड़ा
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 को शुरू होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी है. इस लीग में खेलने को लेकर दुनिया भर के सभी बल्लेबाजों में एक अलग ही उत्साह है. हालाँकि इतने उत्साह से जाने पर अगर आप शून्य पर आउट हो जाओ तो बहुत खलता है. बल्लेबाज लगातार नेट्स में पसीना बहाते हैं ताकि वह मुकाबलों में अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर सकें और ऐसे में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट जाना किसी बुरे सपने से कम नहीं होता.

टी-20 क्रिकेट एक ऐसा प्रारूप है जहां पर एक बल्लेबाज के तौर पर आपको क्रीज पर टिकने का ज्यादा मौका नहीं मिलता और कई ऐसे मौके होते हैं जहां पर आपको आते ही बड़े शॉट्स खेलने पड़ते हैं और ऐसे में बिना रन बनाए विकेट गंवाने का भी खतरा सबसे ज्यादा होता है. हालाँकि इस बार हम किसी व्यक्तिगत खिलाड़ी की नहीं करेंगे, बल्कि आज हम बात टीम की करेंगे.

आज हम आपको आईपीएल इतिहास की वो 3 टीमों के बारे में बताएँगे जिसके खिलाड़ी सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे हैं. इसमें कई बड़ी बड़ी टीमें भी शामिल हैं. तो चलिए आज हम आपको उन तीन टीमों से रूबरू करवाते हैं जिन टीमों के पास आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी  हैं.

3, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( 110 )

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल की वह टीम है जिसमें हर आईपीएल सीजन के लिए शानदार खिलाड़ी आते हैं. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम में इस बार भी बढ़िया खिलाड़ियों की खेप है. धाकड़ खिलाड़ी होने के बाद भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल में एक बार भी ख़िताब नहीं जीत पाई.

इस टीम ने वैसे तो कई बड़े बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं, लेकिन एक अनचाहा रिकॉर्ड भी इस टीम के साथ जुड़ गया है. जो ये टीम कभी भी अपने साथ जोड़ना नहीं चाहेगी. दरअसल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के खिलाड़ी अब तक कुल 110 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौट चुके हैं.

इसी कारण बैंगलोर आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ियों की टीम के लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. यूएई में इस साल होने वाले आईपीएल में भी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के फैन्स को काफी उम्मीदें होगी। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की खिताबी जीत की उम्मीद की जा सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse