These 3 teams can change their captain in IPL 2022 mid-season
These 3 teams can change their captain in IPL 2022 mid-season
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के आगाज में अब चंद दिनों का वक्त बचा है और उससे पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों को पूरा करने में लगी है. इस बार टूर्नामेंट का खुमार लोगों के सिर पहले से ज्यादा चढ़कर बोलने वाला है. क्योंकि 10 टीमें खिताबी भिड़ंत के लिए उतरेंगी. ऐसे में अब फैंस को जल्द से जल्द अपनी फ्रेंचाइजियों को चीयर करने पहुंचना है.

खास बात ये है कि IPL 2022 के इस सीजन को भारत में ही कई नियमों के तहत आयोजित कराया जा रहा है. ताकि फैंस इस त्योहार का पूरा आनंद ले सकें और अपनी टीम को सपोर्ट कर सकें. इस बार लखनऊ और गुजरात टाइटंस पहली बार टूर्नामेंट में डेब्यू करेंगी. ऐसे इन पर भी सभी की निगाहें गड़ी होंगी. इसके साथ ही कप्तानों से भी काफी उम्मीदे होंगी.

क्योंकि एक टीम के प्रदर्शन और रणनीति में सबसे बड़ा योगदान कप्तान का ही होता है. लेकिन, इस बार कई ऐसी टीमें हैं जिनके कप्तानी को लेकर कई सवालिया निशान अभी से ही दिखाई देने लगे हैं. इस खास रिपोर्ट में हम ऐसे तीन टीमों के कप्तान की बात करने जा रहे हैं जिन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बीच सीजन में ये जिम्मेदारी किसी और को देना पड़ सकती है जैसा कि पहले भी इस टूर्नामेंट में देखा जा चुका है. ऐसे में एक नजर डालते हैं ऐसे 3 टीमों पर…

1. गुजरात टाइटंस

 Gujarat Titans

गुजरात टाइटंस की एंट्री पहली बार इस टूर्नामेंट में हुई है और इस टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. ओवरऑल टीम पर एक नजर डालें तो काफी हद तक संतुलित नजर आ रही है. लेकिन, कप्तानी को लेकर अभी भी लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. क्योंकि हार्दिक लंबे समय से अपनी फिटनेस से जूझ रहे हैं. आखिरी बार उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टीम इंडिया की ओर से पिछले साल संपन्न हुए टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए देखा गया था.

इसके बाद से उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए एक भी सीरीज में भारत की ओर से उन्हें खेलने का मौका नहीं दिया गया है. हार्दिक की सबसे बड़ी समस्या उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में खराब प्रदर्शन रहा है. पीठ की सर्जरी के बाद उन्हें गेंदबाजी करते ना के बराबर देखा गया है.

वहीं पिछले पूरे आईपीएल सीजन में वो फ्लॉप रहे थे. इसके बावजूद गुजरात टाइटंस ने उन्हें आईपीएल 2022 (IPL 2022) में टीम की कप्तानी जैसी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. लेकिन, अगर 15वें सीजन में उनकी खराब फॉर्म और फिटनेस का असर टीम के प्रदर्शन पर पड़ा है तो फ्रेंचाइजी अपना मेजबान बीच सीजन में बदल सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse