टेस्ट चैंपियनशिप
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप बेहद रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रही है। सभी टीमें एक- दूसरे को मात देकर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करने की पूरी कोशिश कर रही हैं। फिलहाल यदि आप प्वॉइंट्स टेबल पर गौर करें, तो भारतीय क्रिकेट टीम का फाइनल मैच में पहुंचना तय लग रहा है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हारकर भारतीय क्रिकेट टीम के पास 430 अंक जमा हो गए हैं, जिसके साथ वह प्वॉइंट्स टेबल पर पहले नंबर पर बन गई है। अब भारत को अगली टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के साथ खेलनी है।

यदि भारत इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 2-0 से भी हरा देता है, तो वह फाइनल में एंट्री कर लेगी। मगर क्या आप जानते हैं कि वह कौन सी टीमें हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम के साथ आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टकरा सकती है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 टीमों के बारे में बताते हैं, जो भारत के साथ खेल सकती हैं फाइनल मैच।

   भारत के साथ 3 टीमें खेल सकती हैं फाइनल मैच

3- न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम का फाइनल में पहुंचना तो लगभग तय हो चुका है। अब यदि आप प्वॉइंट्स टेबल पर गौर करें, तो उसमें दूसरे स्थान पर है न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम जिसके खाते में 420 अंक हैं। हालांकि अब न्यूजीलैंड आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत अपने सभी मैच खेल चुकी है।

जिसके बाद वह दूसरे स्थान पर है। इसका अर्थ है कि अब यदि इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया की टीमें यहां से आगे खराब प्रदर्शन करती हैं और न्यूजीलैंड से आगे नहीं निकलती हैं, तो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला जा सकता है।

हाल ही में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ खेली 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में किवी टीम ने मेहमान  टीम को 2-0 से क्लीन स्वीप कर प्वॉइंट्स टेबल में दूसरा स्थान हासिल किया था।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse