3 Retired Cricketers Who Can Still Be Big Assets In The IPL
3 Retired Cricketers Who Can Still Be Big Assets In The IPL
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल (IPL) समेत दुनियाभर में ऐसी कई लीग खेली जाती हैं जो दिग्गज क्रिकेटरों की पहचान को दुनियाभर में जिंदा रखने में मदद करती हैं. ऐसे कई महान क्रिकेटर हैं जो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अहम भूमिका निभाने के बाद संन्यास ले चुके हैं. लेकिन, अभी भी किसी ना किसी बहाने चर्चाओं में बने रहते हैं. दुनियाभर में कई फ्रेंचाइजी हैं जिसके जरिए ये खिलाड़ी अभी भी अपनी प्रतिभा को पूरे विश्व में दिखा रहे हैं.

इसमें कई ऐसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो उम्र के ऐसे पड़ाव पर पहुंच गए हैं जहां पर कई क्रिकेटर्स हर तरह के खेल से संन्यास ले लेते हैं. लेकिन, ये खिलाड़ी अभी भी अपनी सेवाएं दे रहे हैं और युवाओं के लिए एक मिसाल बने हुए हैं. जब हम फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बारे में बात करते हैं, तो आईपीएल (IPL) निश्चित तौर पर एक ऐसा माध्यम बन जाता है जिसे दुनियाभर से दर्शकों का सपोर्ट और लोकप्रियता हासिल है.

जब हम इतने बड़े टूर्नामेंट के बारे में बात करते हैं तो जाहिर तौर पर इसमें नामी क्रिकेटरों को शामिल करने के लिए हर फ्रेंचाइजियां तैयार रहती हैं. क्रिकेटरों के आंकड़े अक्सर इसकी वजह बन जाते हैं. फ्रेंचाइजियां ऐसे खिलाड़ियों को ज्यादा तवज्जो देना पसंद करती हैं जो पहले से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अलग छाप छोड़ चुके होते हैं.

हम अपनी खास रिपोर्ट में ऐसे 3 क्रिकेटरों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर्ट होने के बाद भी आईपीएल (IPL) में खिलाड़ी के तौर पर एक बड़ी कमिटमेंट को पूरा कर रहे हैं.

1. एमएस धोनी

ms dhoni

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के इस सीजन में एक बार फिर से कप्तानी हासिल कर चुके चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 21 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जो फिनिशिंग पारी खेली थी वो उनके उस टैलेंट को दिखाती है जिसके लिए माही जाने जाते हैं. ऐसी ही फिनिशिंग पारी के लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान पूरे विश्व में एक छाप छोड़ चुके हैं.

बीते तीन सीजन के मुकाबले बात करें तो आईपीएल 2022 (IPL 2022) का ये सीजन उनके प्रदर्शन के लिहाज से बेहद शानदार गुजरा है. 15वें सीजन में उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेली हैं. उनकी इन्हीं इनिंग्स की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स अभी भी इस सीजन के प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. इतना ही नहीं उनकी ये पारी सीएसके में एक मजबूत बदलाव लाने में मदद कर सकती है. भले ही धोनी 40 साल के हो चुके हैं लेकिन, इसका उनके प्रदर्शन पर कुछ खास असर देखने को नहीं मिल रहा है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse