3 Reasons LSG Might Lose to RCB in Eliminator
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

LSG vs RCB: केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जाइनट्स (LSG) अपने पहले सीजन में ही प्लेऑफ़ में जगह बनाने में कामयाब हुई है। इस नई नवेली टीम ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप-4 में जगह बनाई है, 18 अंकों के साथ लखनऊ नंबर-3 की टीम बनी है।

लिहाजा अब LSG को 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डेन्स मैदान में चौथी पोजीशन की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ एलिमिनेटर खेलना होगा। इस मुकाबले में जो भी टीम हारेगी उसका 15वें सीजन में ट्रॉफी पर कब्जा जमाने का सपना टूट जाएगा। केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम के लिए बैंगलोर को हराने में 3 बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

ईडन गार्डेन्स की पिच RCB को कर सकती है मदद

IPL 2022: Eden Gardens Pitch Report, T20 Records: ईडन गार्डन पिच रिपोर्ट

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने प्लेऑफ के लिए कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम का रुख किया है। इस बड़े बदलाव के चलते संभव है कि सभी टीमों को अपनी खेल की शैली में बदलाब करना पड़े। लखनऊ सुपर जाइनट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (LSG vs RCB) के बीच एलिमिनेटर मुकाबला ईडन गार्डेन्स में खेला जाएगा। अमूमन इस स्टेडियम की पिच स्पिन गेंदबाजों को ज्यादा मदद करती है।

जिसके चलते आरसीबी को इसका ज्यादा फायदा मिल सकता है, क्योंकि बैंगलोर के स्पिन गेंदबाज वनिंदु हसरंगा, ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद शानदार फॉर्म में है। वहीं लखनऊ के रवि बिश्नोई और क्रुणाल पाण्ड्या इस साल ज्यादा प्रभावशाली नहीं रहे हैं। ऐसे में अगर कोलकाता को स्पिनरों को मदद मिली तो लखनऊ के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse