964999 20210319001544
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

पिछले कुछ समय से क्रिकेटरों की एक मांग सामने आ रही है की BCCI अब अपने खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग खेलने की इजाजत दे. अब तक बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के अलावा किसी अन्य टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं देती है.

जिस भी खिलाड़ी को वो टी20 लीग में खेलना है. वो पहले संन्यास की घोषणा कर दें और उसके बाद ही उन्हें उस लीग में खेलने की इजाजत मिलेगी. हम आपको उन 3 बड़ी वजहों के बारें में बताएँगे. जिसके कारण BCCI नहीं चाहती की उनके खिलाड़ी विदेशी टी20 लीग खेले.

1. आईपीएल पर पड़ेगा इसका असर

IPL

आईपीएल की सफलता पर नजर डाले तो वो लगातार आगे ही बढ़ती जा रही है. हालाँकि विदेशी टी20 लीग को ये सफलता नहीं हासिल हुई है. जिसका सबसे बड़ा कारण है भारतीय खिलाड़ियों का इन टूर्नामेंट में नहीं खेलना. जो अभी आईपीएल की ताकत है.

आईपीएल में भारतीय खिलाड़ी खेलते हैं. इसी वजह से दर्शक इसे देखते हैं. अगर यही भारतीय खिलाड़ी बिग बैश और सीपीएल में भी नजर आयेंगे तो फैन्स के नजरों में आईपीएल का महत्व इतना ज्यादा नहीं रहेगा. जिसके कारण फैन्स की संख्या कम हो जाएगी. जिसका नुकसान BCCI को होगा.

इसी वजह से ही बीसीसीआई नहीं चाहती है की भारत के खिलाड़ी विदेशी टी20 लीग खेले. जिसके कारण ही वो उन्हें इजाजत नहीं देते हैं. संन्यास लेकर जाने के बाद से उन भारतीय खिलाड़ियों की ब्रांड वैल्यू गिर जाती है. जिसके कारण विदेशी लीग को बहुत फायदा नहीं होता.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse