deepak chahar indian t20
2 of 2Next
Use your ← → (arrow) keys to browse

2. स्विंग में महारथ

deepak chahar india

Deepak Chahar को स्विंग गेंदबाजी में महारथ हासिल है। भारतीय टीम के लिए भले ही अभी तक उन्होंने सिर्फ 14 ही मैच खेले हों, लेकिन फिर भी उनकी गेंदबाजी पर संदेह नहीं किया जा सकता। दरअसल उन्होंने 5 एकदिवसीय मैचों में 6 विकेट और 55 आईपीएल मैचों में अपनी जबर्दस्त स्विंग गेंदबाजी के दम पर 53 विकेट लिए हैं। उनकी इस गेंदबाजी का नजारा हमें घरेलू टी20 और लिस्ट-ए मैचों में भी देखने को मिला है। जहां उनके खाते में क्रमशः 122 और 62 विकेट आए हैं। पिछले आईपीएल सत्र में यूएई में उन्होंने 12 विकेट भी लिए थे।

3. बल्लेबाजी में दे सकते थे योगदान

deepak chahar india

सभी जानते हैं कि Deepak Chahar ने शुरुआत तो एक गेंदबाज के तौर पर की थी, लेकिन अब वो बल्लेबाजी में भी बढ़िया प्रदर्शन करने लगे हैं। धीरे-धीरे दीपक आलराउंडर खिलाड़ियों की श्रेणी में आते जा रहे हैं। उनके घरेलू मैचों के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है।

 अपने 48 लिस्ट-ए मैचों में 455 रन और 104 घरलू टी20 मैचों में 265 रन बना चुके हैं। ऐसे में यह अंदाजा लगाना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है कि वो टीम इंडिया के लिए बल्लेबाजी में भी मोर्चा संभाल सकते थे। हाल में श्रीलंका के खिलाफ उनकी तेजतर्रार बल्लेबाजी को कौन भूल सकता है।

2 of 2Next
Use your ← → (arrow) keys to browse