pp 1517302349
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाजों की कोई कमी नहीं है. कई युवा सलामी बल्लेबाज फ़िलहाल दौड़ में मौजूद हैं. लेकिन रोहित शर्मा और शिखर धवन की मौजूदगी बता रही है की उन्हें फ़िलहाल लंबा इंतजार करना पड़ेगा. जिसके कारण कई युवा खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पा रहा है.

रोहित और शिखर के बाद पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल को चयनकर्ता मौका दे सकते हैं. जो फ़िलहाल रेस में बहुत आगे भी नजर आ रहे हैं. हालाँकि इन खिलाड़ियों को मौका मिला तो फिर अन्य सलामी बल्लेबाजों के लिए मुश्किले बढ़ जाएगी. फिर शायद ही उन्हें मौका मिल पायें.

आज हम आपको उन 3 युवा खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जिनका करियर शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ के वजह से प्रभावित हो सकता है. इन खिलाड़ियों ने भी घरेलू क्रिकेट में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन उसके बाद भी वो चयनकर्तायों के नजरों में नहीं आ पायें हैं.

3. यशस्वी जायसवाल

jaiswal 1200

अंडर-19 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के लिए खेले यशस्वी जायसवाल के प्रतिभा का लोहा सभी ने माना है. जायसवाल ने घरेलू क्रिकेट में और अंडर-19 विश्व कप दोनों में बहुत अच्छा किया है. वो बड़ी पारियां खेलते हुए नजर आते हैं. जो टीम के लिए सबसे अहम भी हैं.

यशस्वी जायसवाल ने 13 लिस्ट ए मैच में खेलते हुए 70.81 के औसत से 779 रन बनाये हैं. जिसमें उन्होंने 3 अर्धशतक और 3 शतक लगाये हैं. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 91.53 का रहा है. एक फर्स्ट क्लास मैच में उन्होंने 20 रन बनाये हैं. हालाँकि उस मैच में ही एक पारी खेली थी.

जायसवाल को उसके बाद भी जल्द भारतीय टीम में मौका मिलने का आसार नहीं नजर आ रहा है. रोहित और शिखर के गैरमौजूदगी में शुभमन गिल और पृथ्वी शॉ को मौका मिल रहा है. जिसके कारण यशस्वी जायसवाल को जल्द भारतीय टीम में मौका मिलना बहुत मुश्किल है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse