Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

मौजूदा समय में पूरा विश्व कोरोना वायरस की जानलेवा महामारी से जूझ रहा है. भारत से लेकर अमेरिका तक और इटली से लेकर जापान तक सभी ताकतवर देश कोरोना वायरस के प्रकोप की मार झेल रहे है. कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में कोई भी खेल इवेंट देखने को नहीं मिल रहा है.

हर एक स्पोर्ट्स इवेंट को या तो रद्द कर दिया गया या कुछ समय के निलंबित कर दिया गया है. कोरोना वायरस की मार आईपीएल पर देखने को मिली. भले ही इंडियन प्रीमियर लीग का टूर्नामेंट सस्पेंड हो गया हो, लेकिन अभी भी फैंस को उम्मीद है कि वर्ष के अंत में सभी को टी20 विश्व कप जरुर देखने को मिलेगा.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि टी20 विश्व कप का आयोजन ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर अक्टूबर और नवंबर के महीने में किया जाएगा. आज इस लेख के जरिये हम आपको उन तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जो शायद ही इस विश्व कप में खेलते नज़र आये या शायद ही इन तीन खिलाड़ियों को चयनकर्ता टीम में मौका दे.

~ दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
Image credit : cricket world cup

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का नाम इस सूची में सबसे पहले स्थान पर आता है. साल 2004 में देश के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक मौजूदा समय में टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. दिनेश को बीते वर्ष खेले गये वनडे विश्व कप के बाद टीम से ड्रॉप कर दिया गया था.

दिनेश कार्तिक के विश्व कप की टीम में चयन के आसार अब बहुत ही कम नज़र आते हैं. पिछले दो से तीन सालों में वह भले ही टीम से लगातार अन्दर बाहर होते रहे हो, लेकिन अब उनके वापसी के अवसर शून्य ही दिखाई पड़ते है. इसकी सबसे बड़ी वजह टीम में विकेटकीपर के मौजूदा विकल्प है.

टीम में एक विकेटकीपर के रूप में केएल राहुल और ऋषभ पन्त बने हुए है, जबकि संजू सैमसन को भी रेस से बाहर नहीं किया जा सकता. ऐसे में कार्तिक का टीम में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल नज़र आ रहा हैं. 34 साल के दिनेश कार्तिक के टीम इंडिया के लिए अभी तक 32 टी20 मैच खेले है और 143.53 स्ट्राइक रेट के साथ 399 रन बनाये है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...