indian team
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में भले ही भारतीय टीम (Indian Team) हार गई हो, लेकिन पूरे टूर्नामेंट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन कर इस टीम ने बता दिया कि आखिर क्यों वो दुनिया की नंबर 1 टेस्ट टीम रह चुकी है। पिछले कुछ सालों से ऐसा हो रहा है कि भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन करती है, लेकिन खिताबी मुकाबले में उसे हार का सामना करना पड़ता है।

टीम इंडिया की हार का सबसे बड़ा कारण हर बार यह रहा है कि एक तो गलत प्लेइंग इलेवन का चुनाव और दूसरा यह कि बड़े खिलाड़ियों का फॉर्म में ना होने के बाद भी बार-बार मौके दिया जाना। अब टेस्ट चैम्पियनशिप की हार के बाद भारतीय टीम में बदलाव करने का वक्त आ गया है। कुछ दिनों बाद ही भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसके लिए कुछ बदलाव करने ही होंगे।

Indian टीम में ये 3 बदलाव किए जाने चाहिए

1. मयंक अग्रवाल (Mayank Agrawal)

Mayank Agarwal India

Indian Team की मौजूदा प्लेइंग इलेवन में सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल टैलेंटेड जरूर हैं, लेकिन पहले इंग्लैंड के खिलाफ, फिर आईपीएल में और फिर इंग्लैंड में वो बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं, और अब मैच फिर से इंग्लैंड के ही खिलाफ है वो भी इंग्लैंड में ही। वहीं एक और सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने टेस्ट क्रिकेट में जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। उन्हें सिर्फ 2-3 टेस्ट मैच में ना चल पाने के कारण सिर्फ प्लेइंग इलेवन ही नहीं बल्कि 15 खिलाड़ियों की लिस्ट से ही बाहर कर दिया गया था।

ऐसे में टीम India को चाहिए कि फिर से एक बार अग्रवाल जी को कम से कम इंग्लैंड दौरे पर फिर से सलामी बल्लेबाजी की भूमिका सौंपी जाए। मयंक के नाम 14 टेस्ट मैचों में 45.73 की औसत के साथ 1052 रन दर्ज हैं।  यही नहीं उन्होंने दो दोहरे शतक भी जड़े हैं। हाल में आईपीएल 2021 के पहले सत्र में भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse