फाफ डू प्लेसिस ipl
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की शुरुआत से पहले कमर की चोट से जूझ रहे हैं। सभी जानते हैं कि डु प्लेसिस चेन्नई सुपर के लिए शीर्ष क्रम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। टीम के लिए उन्होंने भारत में इस सीजन के पहले चरण में 7 मैचों में 64 की औसत से 320 रन बनाए। उन्होंने युवा बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के साथ एक बेहतरीन सलामी जोड़ी बनाई है।

हालांकि चोट ने यूएई में होने वाले बाकी आईपीएल मैचों के लिए उनकी उपलब्धता पर एक बड़ा सवालिया निशान छोड़ दिया है और यह निश्चित रूप से चेन्नई के लिए एक बड़ा झटका होगा। वैसे बता दें कि फाफ की जगह टीम में खेलने के लिए कुछ विकल्प हैं, आज जिनके बारे में हम बात करेंगे।

ये तीन खिलाड़ी ले सकते हैं Faf du Plessis की जगह

1. रॉबिन उथप्पा

Robin Uthappa Faf du Plessis

रॉबिन उथप्पा आईपीएल इतिहास में शीर्ष क्रम में शानदार रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक रहे हैं। इस अनुभवी बल्लेबाज के पास Faf du Plessis की जगह लेने के लिए आईपीएल में अपार अनुभव है। उथप्पा को आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले राजस्थान रॉयल्स से चेन्नई सुपर किंग्स में स्थानांतरित कर दिया गया, लेकिन उन्हें अभी भी इस टीम के लिए पदार्पण करना बाकी है, ऐसे में यह उनके लिए बिल्कुल सही समय है।

उथप्पा इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन फॉर्म में थे और उनसे पिछले साल खराब सीजन के बाद सीएसके की ओर से मौका मिलने की उम्मीद थी। हालाँकि, प्रभावशाली युवा गायकवाड़ की बल्लेबाजी ने उथप्पा को अब तक प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा था और उथप्पा निश्चित रूप से एक मौके के हकदार हैं। बता दें कि उथप्पा ने 189 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें 130 की शानदार स्ट्राइक रेट के साथ 4609 रन बनाए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse