टीम इंडिया
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया आज की तारीख में दुनिया की हर टीम से दो कदम आगे खड़ी नजर आती है, लेकिन इससे भी खास बात यह है कि टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ दुनिया की हर टीम से मजबूत और तगड़ी दिख रही है, जो कि टीम इंडिया के उज्जवल भविष्य की निशानी है, लेकिन यही बेंच स्ट्रेंथ कुछ खिलाड़ियों की मुसीबत भी बन गई है।

हम इस आर्टिकल में उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बाएंगे जो दमदार प्रदर्शन करने के बावजूद, टीम इंडिया की मज़बूत बेंच स्ट्रेंथ होने की वजह से टीम के प्लेइंग इलेवन में तो दूर मुख्य टीम में भी वापसी बहुत मुश्किल से कर पाएंगे।

टीम इंडिया के यह 3 खिलाड़ी कर सकते हैं लम्बे समय तक टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष:-

केदार जाधव

केदार जाधव

टीम इंडिया के खिलाड़ी केदार जाधव का अभी तक का करियर काफी मिलाजुला रहा है। एक होनहार बल्लेबाज के रूप में करियर शुरु करने वाले केदार जाधव को एक समय बेहद आक्रामक ऑलराउंडर के रूप देखा जा रहा था। क्रिकेट विश्लेषक एक समय उन्हें टीम इंडिया का भविष्य बता रहे थे, लेकिन हाल फिलहाल में उन्हें टीम में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष से गुजरना पड़ रहा है।

केदार अब तक 73 अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 42.09 की शानदार औसत और 101.61 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट साथ 1389 रन बनाएं हैं, साथ ही वो वनडे में 27 विकेट भी चकटा चुके हैं। दूसरी तरफ जाधव 9 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं, जिसमें वो 22.82 की ठीक-ठाक औसत और 124.16 की शानदार स्ट्राइक रेट के दम पर 122 बना चुके हैं।

अगर केदार का ओवरऑल प्रदर्शन देखेंगे तो वो काफी प्रभावित करने वाला लगेगा, लेकिन फिलहाल टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ में बतौर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा जैसे धुरंदर मौजूद हैं, जिसकी वजह से केदार जाधव को लम्बे समय तक इंतजार करना पड़ सकता है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse