Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

14 नवम्बर से आईसीसी टी20 विश्वकप 2021 (ICC T20 world cup 2021) का अंतिम मैच खेला जाएगा और फिर इसके तीन दिन बाद (17 नवम्बर) New Zealand की टीम India का दौरा करेगी (New Zealand Tour of India)। इस दौरे में India व न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 व दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली जाएगी। बता दें कि इस दौरे से भारतीय टीम की कमान अब सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में होगी।

 वैसे तो काफी समय से इसकी मांग की जा रही थी और अब यह पूरी की जा चुकी है। वैसे बता दें कि इस दौरे में कुछ सीनियर खिलाड़ियों (विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह) को आराम दिया गया है। लेकिन, फिर भी कुछ ऐसे नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जिनका चयन समझ से परे है। आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे।

इन 3 Indian खिलाड़ियों का चयन है समझ से परे

1. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

T20 World Cup 2021: Virat Kohli के लिए चिंता का विषय बना भुवनेश्वर और राहुल चाहर का फॉर्म
भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

Team India के स्विंग के बादशाह कहे जाने वाले तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को पहले तो टी20 विश्वकप में जगह दी गई और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भी चुना गया है। भारत का यह बेहतरीन स्विंग गेंदबाज वैसे तो मैच जिताऊ प्रदर्शन करते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वो अपनी फॉर्म में नहीं हैं।

पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए 2021 के सीजन में उन्होंने 11 मैचों में प्रदर्शन किया और 7.97 की इकॉनमी के साथ सिर्फ 6 विकेट ही ले सके। सिर्फ इतना ही नहीं उन्हें टी20 विश्वकप में भी उन्हें मौका दिया गया, जिसमें उन्होंने 8.33 की इकॉनमी से रन तो दे दिए, लेकिन एक भी विकेट अपने नाम ना कर सके।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse