IPL 2021
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

19 सितम्बर से IPL 2021 का दूसरा चरण यूएई में शुरू हो जाएगा। जिसका पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। चेन्नई और मुंबई के बीच प्रतिद्वंद्विता टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्विता है। दोनों टीमों ने अब तक कुल 31 मैचों में एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें मुंबई इंडियंस ने 19 मैच जीते हैं।

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच पिछला मैच IPL 2021 के पहले चरण में खेला गया था। यह मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया। मैच में चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए, जिसके बाद मुंबई ने कीरोन पोलार्ड की जबर्दस्त बल्लेबाजी से मैच जीत लिया था। सीजन के दूसरे चरण की शुरुआत भी इन दोनों टीमों के मुकाबले से ही हो रही है, तो हम बता दें कि कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो इन मैच को खेलने से चूक सकते हैं।

ये तीन खिलाड़ी नहीं बन पाएंगे IPL के पहले मैच का हिस्सा

1. सैम करन

Sam curran CSK

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करन IPL 2021 के दूसरे चरण के पहले मैच उपलब्ध नहीं होंगे। दरअसल वो बुधवार 15 सितंबर को ही यूएई पहुंचे हैं। ऐसे में अब उन्हें प्रशिक्षण शुरू करने से पहले 6 दिनों की अनिवार्य क्वारंटीन अवधि पूरी करनी होगी। साथ ही इस दौरान उन्हें कई बार कोविड टेस्ट से भी गुजरना होगा और उसके रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें कमरे से बाहर आने दिया जाएगा।

भारत व इंग्लैंड के बीच भारत में खेले गए तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के अंतिम मैच में नाबाद 95 रन बनाकर बल्लेबाजी के दर्शन भी करवा दिए थे। मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले मैच से सैम करन की अनुपस्थिति धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई के लिए एक बड़ा झटका है। आईपीएल 2021 के पहले चरण में सैम ने सभी 7 मैच खेले और 9 विकेट लिए, साथ ही 52 रन भी बनाए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse