KL Rahul
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। वे टीम के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं। या तो वह टीम के लिए छोटी पारियां खेलकर पवेलियन लौट रहे हैं या फिर टी20 जैसे फॉर्मेट में टेस्ट मैच की पारी खेल रहे हैं। जिसके चलते केएल (KL Rahul) टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ भी अच्छी ओपनिंग नहीं कर रहे हैं।

ऐसे प्रदर्शन को देखने के बाद अब उनकी (KL Rahul) टीम इंडिया में जगह पर खतरा मंडरा रहा है। जहां केएल (KL Rahul) बुरी तरह से फ्लॉप हो रहे हैं, वहीं युवा खिलाड़ी बतौर सलामी बल्लेबाज शानदार प्रदर्शन दिखा टीम इंडिया में एंट्री के लिए दावेदारी ठोक रहे हैं। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि कौन है वो 3 खिलाड़ी जो टीम इंडिया में केएल राहुल की जगह अपने नाम कर सकते हैं….

KL Rahul के लिए खतरा बन रहे हैं ये 3 युवा खिलाड़ी

पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम पृथ्वी शॉ का है। शॉ टीम इंडिया में केएल राहुल के लिए बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। वैसे तो 22 वर्षीय यह खिलाड़ी भारत के लिए चयन के दायरे में रहता है, लेकिन लंबे समय से टीम में जगह पाने के लिए यह तरस चुका है। इन्हें लगभग एक साल से टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई है। उन्हें आखिरी बार 2021 के जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ एक T20I मैच में भारतीय प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया गया था। यह उनका पहला टी20 इंटरनेशनल मैच भी था और शॉ ने इस मैच में 49 रन की पारी खेली। उसके बाद से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने उनकी अनदेखी की।

फिर इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2022) से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में यो-यो टेस्ट में विफल होने के बाद खिलाड़ी की फिटनेस पर भी कुछ सवाल उठाए गए थे। लेकिन हाल ही न्यूजीलैंड ए टीम के खिलाफ उन्होंने शानदार प्रदर्शन दिखाया। जिसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी टीम इंडिया में वापसी हो सकती है। उन्होंने इंडिया ए के लिए खेले गए अब तक 130.55 के अविश्वशनीय स्ट्राइक रेट के साथ 94 रन बनाए हैं। ऐसे में उन्हें नजरअंदाज करना चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल होगा।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse