Bhuvneshwar Kumar
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के शातिर और अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अपनी सूझबूझ और फुल लेंथ गेंदों के लिए जाने जाते हैं. यही नहीं डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट गेंदबाज के रूप में भी जाने जाते हैं. 117 एकदिवसीय मैचों में 5.01 की इकॉनमी के साथ 138 विकेट और 48 टी20 मैचों में 45 विकेट ले चुके भुवनेश्वर कुमार हाल के समय में अपनी चोटों से काफी ज्यादा परेशान रहे हैं.

सीमित ओवरों के सबसे अनुभवी और भारतीय टीम के उम्दा तेज गेंदबाज Bhuvneshwar Kumar अगर अपनी चोट की वजह से आगामी टी20 विश्व का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो टीम इंडिया के लिए दुविधा की स्थिति पैदा हो जाएगी. ऐसे में आज हम उन तीन खिलाड़ियों की बात करेंगे जो उनकी जगह ले सकते हैं.

 3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं Bhuvneshwar Kumar का बैकअप

1. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

Mohammed S

2017 में टी20 मैचों में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने के बाद सिर्फ तीन मैचों में खेलने का मौका मिलने के बाद 3 विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से सभी को बहुत इम्प्रेस किया है. वही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में भी पदार्पण करने के बाद 5 मैचों में 16 विकेट लेकर उन्होंने अपनी गेंदबाजी में और भी सुधार कर लिया है. यही नहीं डेथ ओवर के भी वो स्पेशलिस्ट गेंदबाज बन गए हैं. ऐसे में अपनी गेंदबाजी से वो टी20 विश्व कप में टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण सिद्ध हो सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse