Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 विश्व कप का बिगुल बज चुका है। यह टूर्नामेंट 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाएगा। सभी टीमों ने इसके लिए अपने बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन भी कर लिया है। इस टूर्नामेंट में युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक जबरदस्त अवसर मिलता है। कई टीमों के नए खिलाड़ी इस बार अपना पहला टी20 विश्व कप टूर्नामेंट खेलेंगे।

साथ ही पहले T20 विश्वकप से खेल रहे अनुभवी खिलाड़ी एक बार फिर विश्व कप के सातवें संस्करण में देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे। इस बीच आपको बता दें कि तीसरे वर्ग के खिलाड़ी भी हैं जो विश्व कप में नजर आएंगे। दरअसल ये वो दिग्गज हैं जो लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों ने कई साल पहले सफेद गेंद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेला है। इस लेख में हम ऐसे ही खिलाड़ियों पर एक नजर डालेंगे।

ये तीन खिलाड़ी सालों बाद कर रहे हैं वापसी

1. टायमल मिल्स (इंग्लैंड)

tymal mills t20

29 वर्षीय टायमल मिल्स इंग्लैंड क्रिकेट के उभरने वाले बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं। मिल्स ने 2016 में साउथेम्प्टन में श्रीलंका के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के लिए T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। हालांकि वह अपने पहले मैच में एक भी विकेट नहीं ले सके थे। तब से वो सिर्फ 5  ही अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेल सके हैं। उन्होंने इंग्लैंड के लिए अपना आखिरी T20 मैच 31 मई 2018 को लॉर्ड्स में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था और उस मैच में भी वह एक भी विकेट नहीं ले सके थे।

टाइमल मिल्स ने 2016-2018 तक कुल 5 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए 6.78 की औसत से सिर्फ 3 ही विकेट ले सके हैं। मिल्स ने द हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए प्रभावशाली प्रदर्शन किया। डेथ ओवरों में उनकी अद्भुत 90 मील प्रति घंटे की गति इंग्लैंड के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। ऐसे में वह जोफ्रा आर्चर का बेहतरीन विकल्प साबित हो सकते हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse