हरभजन सिंह
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिए आईपीएल 2020 दिन प्रतिदिन और भी मुश्किल होता जा रहा है। पहले सीएसके के एक जत्थे का कोरोना पॉजिटिव आना। फिर सुरेश रैना का आईपीएल 2020 से  नाम वापस लेना और अब दिग्गज स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने भी आईपीएल से नाम वापस ले लिया है।

जी हां, सुरेश रैना के बाद अब सीएसके को हरभजन सिंह के रूप में दूसरा बड़ा झटका लगा है। भज्जी ने निजी कारणों के चलते आईपीएल 2020 से नाम वापस ले लिया है। खबरों की मानें, तो कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को ही देखते हुए अनुभवी खिलाड़ी ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया।

मौजूदा सीएसके टीम में इमरान ताहिर, रविंद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, आर साईं किशोर, मिचेल सैंटनर, पीयूष चावला, केदार जाधव जैसे स्पिनर्स का विकल्प मौजूद हैं। लेकिन आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 विकल्पों के बारे में बताते हैं, जिन्हें सीएसके आईपीएल 2020 में हरभजन सिंह के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल कर सकती है।

   3 खिलाड़ी बन सकते हैं हरभजन सिंह के रिप्लेसमेंट

1- युसुफ पठान

हरभजन सिंह

आईपीएल 2020 में हरभजन सिंह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी युसुफ पठान को शामिल कर सकती है। दरअसल, युसुफ पठान ने 1 करोड़ की बेस प्राइज के साथ नाम आईपीएल 2020 ऑक्शन में ड्राफ्ट किया था।

मगर किसी भी फ्रेंचाइजी ने खिलाड़ी को खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई और वह अनसोल्ड ही रह गए। मगर अब जबकि आईपीएल 2020 में सीएसके यदि भज्जी के रिप्लेमेंट में सीनियर खिलाड़ी की तलाश करे, तो युसुफ एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

युसुफ पठान, आईपीएल में सीएसके के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते हैं, क्योंकि निचले क्रम पर तेजी से रन बनाने के साथ-साथ वह कप्तान धोनी को एक अतिरिक्त स्पिन गेंदबाजी विकल्प उपलब्ध करा सकते हैं।

आंकड़ों की बात करें, तो युसुफ पठान ने आईपीएल में अब तक 174 मैच खेले हैं जिसमें 142.97 की स्ट्राइक रेट व 29.12 के औसत से 2241 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 42 विकेट्स भी अपने नाम किए हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse