iyer
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय टीम की घोषणा की जा चुकी है. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम की निगाह अब वर्ल्ड कप जीतने पर बनी हुई है. इसके लिए टीम काफी मेहनत भी कर रही है. टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में दी गयी है वहीं केएल राहुल को उपकप्तान बनाया गया है.

टीम में सीनियर खिलाड़ियों के साथ-साथ कुछ युवा चेहरे भी अपना पहला वर्ल्ड कप खेलते हुए नज़र आयेंगे. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों के चयन को लेकर आलोचना का भी सामना करना पड़ रहा है. तो आइये जानते हैं 3 उन खिलाड़ियों के बारे में उन्हें T20 World Cup 2022 टीम में ना चुनकर सेलेक्टर्स ने कर दी है भारी गलती.

1. श्रेयस अय्यर

7xm.xyz731592

इस लिस्ट में नंबर एक पर आते है भारतीय टीम के युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर. एक समय पर टीम ने नंबर तीन पर विराट कोहली के विकल्प के तौर पर देखे जा रहे श्रेयस को हाल फिलहाल में अपना प्रदर्शन दिखाने के लिए पर्याप्त मौके नहीं मिल रहे है. कुछ मैचों में खराब फॉर्म के चलते उन्हें टीम से ड्राप कर दिया गया था लेकिन उन्होंने उसके बाद जितने भी मौके मिले उसमें अच्छा प्रदर्शन किया है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्हें दौरों पर चुना जाता है लेकिन लगातार मैच खेलने का अवसर नहीं मिल पाता है. श्रेयस ने भारतीय टीम के लिए 47 टी20 मैचों में 32 से ज्यादा की औसत से 1030 रन बनाये है. इस दौरान उनके बल्ले से 7 अर्धशतक भी निकले है.

आईपीएल में भी श्रेयस अय्यर ने पिछले सीज़न काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया. कोलकाता की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 14 मैचों में 401 रन बनाए जिसमें उनका औसत 30 से ज्यादा का था. कोलकाता की जीत में उनका काफी अहम योगदान रहा था. फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने लगातार 3 अर्धशतक जमाये थे. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2022) में अय्यर का अनुभव काफी काम आ सकता था. वो मिडिल आर्डर को मजबूती प्रदान करने के साथ-साथ पारी को सँभालने की जिम्मेदारी भी बेहतर निभाते है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse