T20I
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में वनडे फ़ॉर्मेट ने अपनी एक लोकप्रियता हासिल की है. क्रिकेट में बल्लेबाजी का बड़ा प्रभाव भी बढ़ता हुआ नजर आया. अब बल्लेबाजों को बहुत अलग सम्मान भी मिलता है. जिसमें खासकर भारतीय टीम के बल्लेबाजों का नाम भी शामिल है.

वनडे फ़ॉर्मेट में भारतीय बल्लेबाजों का अपना अलग जलवा नजर आता है. अब तो गेंदबाज भी अंत के ओवरों में बड़े शॉट खेलते हुए नजर आते हैं. अब तो कुछ गेंदबाज भी बल्लेबाजी के दौरान अपनी बारी का इंतजार करते हुए नजर आ जाते हैं.

आज हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जिन्होंने वनडे फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए खेला तो है लेकिन उन्हें कभी बल्लेबाजी करने का अवसर नहीं मिल पाया है.

जयदेव उनादकट

jaydev unadkat 2287790 835x547 m

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट का नाम इस लिस्ट में है. 28 वर्ष के तेज गेंदबाज जयदेव घरेलू स्तर पर बल्ले से भी प्रभाव डालते हुए नजर आते हैं. लेकिन भारतीय टीम के लिए उन्हें वनडे फ़ॉर्मेट में बल्लेबाजी करने के मौका नहीं मिला.

जयदेव उनादकट ने अब तक भारत के लिए 7 वनडे खेले हैं. जिसमें उन्होंने 26.12 के औसत से 8 विकेट अपने नाम किये हैं. इस बीच उनकी इकॉनमी रेट 4.02 का रहा है. 2013 में जयदेव उनादकट ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना डेब्यू किया था.

उनादकट ने 7 मैच खेले हैं. लेकिन उसके बाद भी उन्हें एक बार भी बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. हालाँकि अभी भी जयदेव घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse