3 players whose place is not made in the team, they are sitting as the captain of their country
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

किसी भी खेल में टीम का कप्तान (Captain) काफी अहम जिम्मेदारी होती है. पूरे देश की उम्मीद आपके कंधों पर होती है. जब आप इस बड़ी जिम्मेदारी को निभाते है, तो जीत के साथ-साथ हार की जिम्मेदारी भी आपकी ही होती है. ऐसे में कई खिलाड़ी अपनी टीम को बुलंदियों पर ले जाते है और कुछ सिर्फ टीम ही नहीं अपने प्रदर्शन को भी खराब कर लेते है. क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर भी कप्तानी का दबाव नहीं झेल पाए थे.

ऐसे में आज हम बात करने वाले है तीन ऐसे खिलाड़ियों की जो एक समय में शानदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आते थे लेकिन टीम की कप्तानी मिलने के बाद से उन्हें बल्ले से रन निकला बंद हो गये है. कई दिग्गजों का मानना है की अब उनकी टीम में ही जगह नहीं बनित है और उन्होंने कुछ समय के लिए टीम से ड्राप कर देना चाहिए तो आइये बात करते है ऐसे ही तीन कप्तानों (Captain) के बारे में.

1. आरोन फिंच

Aaron Finch

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टी20 कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) का. फिंच ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक है. हाल ही में खराब फॉर्उम की वजह से उन्होंने वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लिया था. फिंच साल 2014 के बाद से ऑस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान है और वो सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी करने वाले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान (Captain) है.

लेकिन पिछले कुछ सालों में उनका करियर औसत काफी कम हुआ है तथा स्ट्राइक रेट भी गिरता हुआ नज़र आया है. फिंच के हालिया प्रदर्शन की बात करे तो उन्होंने साल 2022 में 26 मैच खेले है जिसमें उनके नाम सिर्फ 3 अर्धशतक दर्ज है और उन्होंने सिर्फ 19.24 की एवरेज से 481 रन ही बनाये है. साल 2021 में उन्होंने 28.68 की औसत से सिर्फ 459 रन बनाए थे जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे. ऐसे में खराब फॉर्म के चलते वो कप्तानी ही नहीं टीम में जगह बनाने के लिए भी जूझते दिख रहे और कई दिग्गजों का मानना है की उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाना चाहिए.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse