Virat Kohli
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

सोशल मीडिया ने लोगों की जिंदगी में एक खास जगह बना ली है। फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, स्नैप चैट जैसे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मेट हैं, जिनपर आज के वक्त पर ज्यादातर या कह सकते हैं अमूमन हर किसी का अकांउट होता ही है।

इन सोशल मीडिया साइट्स से सेलिब्रिटीज, खिलाड़ी करोड़ों रुपये कमाते भी हैं। जी हां, जिसकी जितनी फैन फॉलोइंग उसकी कमाई उसी हिसाब से होती है। भारत में ही नहीं विश्व भर में इंस्टाग्राम का इस्तेमाल यूजर्स जमकर करते हैं।

क्रिकेटर्स भी इसपर काफी एक्टिव नजर आते हैं। अपनी नई-नई फोटोज या जिंदगी से जुड़ी खबरों को शेयर करने के लिए क्रिकेटर्स भी इंस्टाग्राम का सहारा लेते हैं। इसके इन्हें मोटी रकम भी मिलती है। क्या आप जानते हैं कि भारत के किन क्रिकेटर्स के फॉलोवर्स इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक हैं। तो आइए इस आर्टिकल में हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनके इंस्टाग्राम पर हैं सबसे अधिक फॉलोवर्स।

3 भारतीय क्रिकेटर्स के इंस्टाग्राम पर हैं सबसे अधिक फॉलोवर्स

3- सचिन तेंदुलकर

इंस्टाग्राम

मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर इंस्टाग्राम पर भारत के सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। तेंदुलकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं, फिर चाहें वह किसी क्रिकेटर को जन्मदिन या उपलब्धि के लिए बधाई देनी हो या किसी सामाजिक मुद्दे पर अपनी राय देने के लिए।

इंस्टाग्राम पर तेंदुलकर अक्सर अपने परिवार के साथ फोटोज शेयर करते हैं। लॉकडाउन के दौरान तो उन्होंने कई वीडियो इंस्टाग्राम के जरिए फैंस के साथ शेयर किए थे। बता दें, सचिन तेंदुलकर के इंस्टाग्राम पर कुल 27.8 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

तेंदुलकर को क्रिकेट के भगवान के रूप में करोड़ों फैंस पूजते हैं। आज विश्व क्रिकेट में नाम कमा रहे ना जाने कितने ही खिलाड़ियों ने सचिन को देखकर क्रिकेटर बनने का सपना देखा था। इसके अलावा सचिन क्रिकेट में रनों के राजा रहे हैं। वह विश्व क्रिकेट में सबसे अधिक टेस्ट व सबसे अधिक वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। इसके अलावा भी उनके नाम हजारों बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज हैं।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse