TH02RAINA
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के खिलाड़ी सिर्फ आईपीएल में नजर आते हैं. जबकि अन्य टी20 लीग में ये खिलाड़ी खेलते हुए नहीं नजर आते हैं. उन्हें इसके लिए बीसीसीआई के द्वारा इजाजत नहीं मिलती है. जिसके कारण वो बिग बैश लीग और द हंड्रेड में भी खेलते हुए नजर आ सकते थे.

अगर भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में जाकर खेलने का मौका मिले तो कई भारतीय खिलाड़ी उन लीगों में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. जिसके लिए उन्हें बहुत ज्यादा पैसे भी मिलेंगे. कुछ खिलाड़ी तो ऐसे भी हैं. जो वहां पर जाकर कुछ टीमों की कप्तानी भी कर सकते हैं.

आज हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे. जिन्हें यदि विदेशी टी20 लीग में खेलने का मौका मिले तो वहां पर कप्तानी करते हुए भी नजर आ सकते हैं. कनाडा में आयोजित हुए ग्लोबल टी10 लीग में युवराज सिंह ऐसा करते हुए भी नजर आ चुके हैं.

1. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

बात जब टी20 टूर्नामेंट में कप्तानी की वो तो रोहित शर्मा का नाम सबसे पहले नजर आता है. इस खिलाड़ी ने आईपीएल में अपनी टीम मुंबई इंडियंस को 4 बार आईपीएल का खिताब जीताया है. जिसके अलावा उन्होंने चैंपियंस लीग में भी एक खिताब जीता है.

रोहित शर्मा ने इन 5 खिताब के अलावा भारतीय टीम के लिए निहादास ट्रॉफी भी जीताया है. जिसके कारण उनके कप्तानी की तारीफ हर कोई करता हुआ नजर आता है. यदि वो विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए जाते हैं तो उन्हें वहां पर भी कप्तानी करने का मौका जरुर मिलेगा.

हिटमैन के कप्तानी का रिकॉर्ड देखकर साफ़ कहा जा सकता है की उन्हें कोई भी टीम बतौर खिलाड़ी नहीं चाहेगी. उनका कॉन्ट्रैक्ट में ही कप्तानी की बात होगी. कई टी20 लीग में भारतीय खिलाड़ी को लेकर क्रेज भी हैं. जिसका फायदा भी उन्हें मिल सकता है. हालाँकि बीसीसीआई उन्हें ऐसी लीग में खेलने की इजाजत शायद ही दें.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse