अनिल कुंबले
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में ऐसे कई रिकॉर्ड हैं. जिसे तोड़ा नहीं जा सकता है. उनमें से एक है पाकिस्तान के खिलाफ अनिल कुंबले द्वारा बनाया गया रिकॉर्ड भी हैं. जहाँ पर उन्होंने एक पारी के सभी 10 विकेट लिए थे. दिल्ली के टेस्ट मैच में ये उपलब्धि कुंबले ने हासिल किया था.

भारतीय टीम के मौजूदा गेंदबाजी आक्रामण को देखें तो ऐसे कई गेंदबाज नजर आते हैं. जो अनिल कुंबले के इस रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते हैं. इन खिलाड़ियों ने हाल के समय में खुद को मैच विजेता गेंदबाज के रूप में साबित कर दिया है.

आज हम आपको उन 3 भारतीय गेंदबाज के बारें में बताएँगे. जो अनिल कुंबले के 10 विकेटो वाले रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. इस लिस्ट में शामिल एक खिलाड़ी का नाम आपको चौंका सकता है. हालाँकि भारतीय टीम के लिए उस खिलाड़ी ने बहुत बड़ी उपलब्धि हाल के समय में हासिल किया है.

1. जसप्रीत बुमराह

आज के समय में जब भारतीय टीम के गेंदबाजी की बात करें तो जसप्रीत बुमराह सबसे ज्यादा खतरनाक गेंदबाज नजर आते हैं. जिन्होंने अब तक भले ही कम टेस्ट मैच खेले हैं. लेकिन कम मैच में ही उन्होंने बल्लेबाजों में अपना डर फैला दिया हुआ है.

जसप्रीत बुमराह ने अब तक टेस्ट फ़ॉर्मेट में 14 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 20.34 के औसत से 68 विकेट अपने नाम किया है. जिसमें से उन्होंने 2.69 की इकॉनमी से रन दिए और 5 बार पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा भी किया हुआ है. एक मैच में उन्होंने 9 विकेट भी लिया है.

बुमराह ने एक पारी में सबसे ज्यादा अभी 6 विकेट लेने का कारनामा किया हुआ है. लेकिन अगली बार जब वो इंग्लैंड के सरजमीं पर खेलते हुए नजर आएंगे. जहाँ पर जैसे ही स्विंग जसप्रीत बुमराह को मिली तो वो एक पारी में सभी विकेट हासिल करने का कारनामा करते हुए नजर आ सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse