hardik and kohli
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट में यदि किसी टीम को जीतना है तो फिर उस टीम में अच्छे आलराउंडर खिलाड़ी की मौजूदगी बहुत जरुरी होती है. खासकर एक अच्छे तेज गेंदबाजी आलराउंडर की, जो टीम को संतुलन प्रदान करें और साथ ही वो खुद एक बड़ा मैच विनर भी बने.

भारत की टीम के पास तेज गेंदबाजी आलराउंडर के रूप में हार्दिक पंड्या प्रमुख रूप से नजर आते हैं. हालाँकि उनके चोटिल होने के बाद टीम के लिए बड़ी परेशानी खड़ी हो जाती है. जिसका कारण है इस समय पंड्या के स्तर का कोई दूसरा आलराउंडर खिलाड़ी मौजूद नहीं है.

आज हम आपको उन 3 तेज गेंदबाजी आलराउंडर के बारें में बताएँगे. जो हार्दिक पंड्या के चोटिल होने पर उनके बैक अप खिलाड़ी के तौर पर टीम में अपनी जगह बना सकते हैं.

1. शिवम दूबे

शिवम दुवे

कोरोना के पहले हार्दिक पंड्या चोट के कारण लंबे समय तक भारतीय टीम से बाहर रहे थे. उस समय मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले शिवम दूबे को ही टीम में तेज गेंदबाजी आलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया था.

शिवम दूबे ने भारतीय टीम के लिए 12 टी20 मैच खेला है. जिसमें उन्होंने 17.5 के औसत से 105 रन बनाये. इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 136.36 का रहा था. जबकि गेंद के साथ उन्होंने 5 महत्वपूर्ण विकेट भी हासिल किए थे. शिवम दूबे ने एक एकदिवसीय मैच खेला था. जिसमें 9 रन बनाए थे.

दूबे को हालाँकि फ़िलहाल अपने गेंदबाजी पर और काम करना होगा. लेकिन बतौर बल्लेबाज वो हार्दिक पंड्या के जैसे ही नजर आते हैं. जो बड़े आसानी से लंबे छक्के लगा सकते हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse