860594 team india 2019
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में फैन्स अक्सर सोचते हैं की यदि उनकी टीम में आईपीएल की तरह विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने का मौका मिलेगा तो वो किन खिलाड़ियों को वो अपने टीम में खेलते हुए देखना पसंद करेंगे. जिसमें सिर्फ दिग्गज खिलाड़ियों को ही जगह मिल जाती है.

भारतीय टीम वैसे तो आज के समय संपूर्ण नजर आती है. लेकिन कुछ फील्ड ऐसे हैं. जहाँ पर अभी काम करना बाकि है. ऐसे में यदि कुछ विदेशी खिलाड़ी उसे पूरा करते हुए नजर आयें तो फिर मैच देखने में और ज्यादा रोमांच आ जायेगा. जो बहुत ज्यादा रोमांच अपने आप बढ़ जायेंगे.

आज हम आपको 3 विदेशी खिलाड़ी के बारें बताएँगे. जिन्हें भारतीय टीम भी अपने साथ शामिल करना चाहती हो. हालाँकि ऐसा संभव नहीं है लेकिन यदि ऐसा होता तो क्यों उन खिलाड़ियों को भारतीय टीम जगह देती. उसके बारें में अब हम आपको बताना चाहेंगे.

1. बेन स्टोक्स

24BenStokes

इंग्लैंड के आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स का नाम इस लिस्ट में होना चाहिए. हार्दिक पंड्या के रूप में भारतीय टीम के पास मात्र एक ही अच्छा तेज गेंदबाजी आलराउंडर हैं. यदि इस रेस में बेन स्टोक्स जैसे दिग्गज का नाम शामिल होता है. फिर भारतीय टीम कितनी मजबूत होगी ये अनुमान लगाना कठिन होगा.

बेन स्टोक्स बल्ले और गेंद के साथ बतौर फील्डर भी बहुत शानदार नजर आते हैं. रविन्द्र जडेजा के साथ वो यदि फील्डिंग करते हुए नजर आयें तो फिर बल्लेबाज उस तरफ गेंद नहीं खेलने का प्रयास करता हुआ नजर आएगा. एक खिलाड़ी के तौर पर बड़ी जीत होगी.

स्टोक्स ने इंग्लैंड की टीम के लिए 64 टेस्ट मैच में 36.60 के औसत से 4099 रन बनाये हैं. जबकि 147 विकेट हासिल किया है. 95 एकदिवसीय मैच में स्टोक्स ने 70 विकेट लिए और 2682 रन बनाये हैं. जबकि 26 टी20 मैच में बेन स्टोक्स ने 305 रन बनाये और 14 विकेट अपने नाम किये हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse