pjimage 2020 08 13t140836 1597307959

आईपीएल की नीलामी के दौरान टीमें उन खिलाड़ियों पर ज्यादा भरोसा जताना पसंद करती है। जो ना सिर्फ अनुभवी हो बल्कि इससे पहले कई बार आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश कर चुका हो। आईपीएल के नीलामी के दौरान ऐसा देखने को मिलता है की भरोसेमंद खिलाड़ियों को खरीदने के लिए कई टीमें काफी पैसे खर्च कर देती हैं। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि उनके खिलाड़ी फ्लॉप हो जाते हैं।

जिसकी वजह से अगले सीजन उन्हें अपने खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ जाता है। इसी क्रम में हम बात करेंगे तीन ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल 2020 के दौरान काफी महंगे बिके थे। लेकिन उनसे बेहद खराब प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला, अपने खराब प्रदर्शन किए जिसके कारण अब उन्हें उनकी टीम द्वारा आईपीएल के अगले सीजन रिलीज किया जा सकता है।

ग्लेन मैक्सवेल (किंग्स इलेवन पंजाब)

glenn

आईपीएल 2020 की नीलामी के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को ₹107500000 में अपने फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाया। लेकिन अगर ग्लेन मैक्सवेल के प्रदर्शन को देखें तो उनका प्रदर्शन काफी घटिया रहा। ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेइंग इलेवन मैं 13 मैचों में शामिल किया गया। जिसमें उन्होंने 15.42 की औसत से 108 रन बनाए।

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 101.80 का रहा जो कि आईपीएल के नजरिए से बेहद खराब स्ट्राइक रेट कहा जा सकता है और सबसे हैरानी वाली बात यह है कि मैक्सवेल ने की सीजन एक भी छक्का नहीं लगाया। मैक्सवेल को आईपीएल 2020 के दौरान सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया। वहीं पंजाब के फैंस उन्हें रिलीज करने की मांग कर रहे हैं जिसको देखकर लगता है कि टीम ने अगले सीजन रिलीज कर सकती है।

केदार जाधव (चेन्नई सुपर किंग्स)

Kedar Jadhav

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों की सूची में टीम के दिग्गज मध्यक्रम बल्लेबाज केदार जाधव पहले स्थान पर शुमार हैं।  केदार जाधव के प्रदर्शन की बात करें तो इस सीजन उन्होंने घटिया प्रदर्शन करने की हद पार कर दी। वही दो मैच में दो चेन्नई को जाधव की वजह से हार भी झेलनी पड़ी। इस सीजन केदार ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए  कुल 66 गेंद खेली। उनके बल्ले से 62 रन निकले।

केदार जाधव को चेन्नई सुपर किंग्स ने साल 2018 के दौरान 7.8 करोड़ में खरीदा था। केदार जाधव ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कोलकाता के खिलाफ खेले गए एक मैच के दौरान बेहद खराब प्रदर्शन किया था। वही हैदराबाद के खिलाफ एक मैच के दौरान भी जाधव टेस्ट क्रिकेट जैसी बल्लेबाजी किए जिसके बाद क्रिकेट प्रशंसकों ने उन्हें काफी ट्रोल किया। ऐसा देखकर लगता है कि उनका अगला सीजन चेन्नई से बाहर होना लगभग तय है।

शेल्डन कॉटरेल (पंजाब)

rahul sheldon

आईपीएल की नीलामी के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब टीम ने उन्हें 8.5 करोड़ में अपने फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाया था। लेकिन शेल्डन कॉटरेल से आईपीएल 2020 के दौरान बेहद खराब प्रदर्शन का नजारा देखने को मिला। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के लिए इस सीजन कुल 6 मैच खेले, जिसमें उन्हे 6 विकेट मिले अगर उनकी इकॉनमी की बात करें तो उन्होंने 9 से ज्यादा की इकॉनमी से रन खर्च किए।

वहीं इसी सीजन राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच के दौरान शेल्डन कॉट्रेल के एक ओवर में ही राहुल तेवतिया ने 5 छक्के जड़े थे। उनके इतना घटिया प्रदर्शन को देखते हुए ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब आगामी सीजन रिलीज कर सकती है।