3 captains who impressed most in IPL 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 अब अपने आखिरी पड़ाव पर है, सिर्फ 2 मैचों के बाद हमें आईपीएल के 15वें सीजन का विजेता मिल जाएगा। 2 महीने से भी ज्यादा समय तक चलने वाला ये 10 टीमों के साथ शुरू हुआ टूर्नामेंट अब सिर्फ 3 टीमों का हो गया है। मसलन 7 टीमें बाहर हो चुकी है, लेकिन इन 7 टीमों ने पिछले 8 हफ्तों से दर्शकों को स्टेडियम की ओर खींचा और टेलीविजन स्क्रीन पर आंखे गड़ाए रखने को भी मजबूर किया।

IPL 2022 में 2 नई टीमों के लीग में शामिल होने के चलते कई टीमों  की सूरत बदली और उनके कप्तान भी। हर कप्तान ने अपनी टीम को ट्रॉफी के करीब ले जाने मे अपनी जान झोंक दी। प्लेऑफ की योग्यता के आधार पर कप्तानी का आकलन करना उचित नहीं है क्योंकि जीत में कई पहलू सामने आते हैं।

इसीलिए इस लेख के जरिए हम आपको 3 ऐसे कप्तानों के बारे में बताने वाले हैं जो IPL 2022 में खिताब जीतने में भले ही कामयाब नहीं हुए लेकिन अपनी कप्तानी से सभी का दिल जीत लिया था।

1. केएल राहुल

Ravi Shastri on KL Rahul

IPL 2022 में लखनऊ सुपर जाइनट्स की कप्तानी कर रहे केएल राहुल (KL Rahul) को भारतीय लीग में टीम की अगुवाई करने का अच्छा खासा अनुभव है। इससे पहले वे पंजाब 2020 से लेकर 2021 कप्तान रहे थे। लेकिन प्लेऑफ़ में क्वालिफ़ाई करने में कामयाब नहीं हो पाए थे। जिसके बाद उनकी कप्तानी के तरीके को लेकर सवाल उठाए जाते थे।

लेकिन लखनऊ सुपर जाइनट्स की कमान संभालते ही एक कप्तान के तौर पर केएल राहुल का उदय हुआ है। टीम में एक से बढ़कर एक ऑल राउंडर शामिल होने की वजह से राहुल ने मैच के दौरान संचालन करते हुए बेहद प्रभावित किया है। जिसकी वजह से IPL 2022 में लखनऊ 14 मैचों में 9 जीत के साथ तीसरे की टीम के तौर पर क्वालिफ़ाई किया था। मैदान में राहुल के शांत स्वभाव की भी खूब चर्चा की गई थी।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse