Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट शुरुआत से ही आंकड़ो का खेल रहा है, इसमें रोज नये रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. टेस्ट, क्रिकेट का सबसे लंबा प्रारूप होने की वजह से आज के युवाओं का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित नहीं कर पाता है, लेकिन कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी क्रिकेट में बने हैं, जो वाकई काफी दिलचस्प हैं.

टेस्ट क्रिकेट में सहवाग जैसे ओपनर के 300 रन हों या ब्रायन लारा के 400 रन, इसके अलावा अगर हम टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो इसमें हमेशा दबदबा गेंदबाज का रहता है, 5 दिन तक गेंदबाज बल्लेबाजों पर दबदबा कायम रख अपनी टीम को जीत दिलाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे गेंदबाज भी हैं, जो गेंद के साथ बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं, अगर हम भारत की बात करें तो भारत की तरफ से अब तक अनिल कुंबले और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज गेंदबाज टेस्ट में शतक लगा चुके हैं.

आज हम आपकों 3 ऐसे ही गेंदबाजों के बारे में बताने वाले हैं, जो भविष्य में बल्ले से शतक लगा सकते हैं.

टिम साउथी (न्यूजीलैंड)

इस सूची में सबसे पहला नाम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टिम साउथी का आता है. टिम साउथी उन गेंदबाजों में से हो सकते है, जो आने वाले समय में जरुर टेस्ट क्रिकेट में शतकीय पारी खेल सकते है. इसकी एकमात्र वजह उनका अच्छा बल्लेबाज होना ही है.

टेस्ट क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर से ज्यादा छक्के लगाने वाले टिम साउथी ने किवी टीम के लिए अभी तक कुल 73 मैच खेले है और इस दौरान उनके बल्ले से 18.20 की औसत के साथ कुल 1668 रन आये है. टेस्ट की 106 पारियों में टिम साउथी पांच बार 50+ के स्कोर (अर्द्धशतक) भी लगा चुके है और उनका सबसे बढ़िया स्कोर 77* का रहा है.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में भी टिम साउथी एक शतक लगा चुके है और उनके बल्ले से सात अर्द्धशतक भी आये है. इतना ही नहीं प्रथम श्रेणी क्रिकेट में साउथी का सबसे बढ़िया स्कोर 156 रन का रहा है. टिम साउथी के बल्ले से जरुर आने वाले समय में शतक निकल सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse