These 3 fast bowlers in IPL 2022 are looking the most dangerous so far
These 3 fast bowlers in IPL 2022 are looking the most dangerous so far

IPL 2022: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 2022) के 22 मैच खेले जा चुके हैं। इन 22 मुकाबलों में कई हाईवोल्टेज मैच भी देखने को मिले जिसने फैंस की धड़कनों को भी रोक दिया. जैसे-जैसे सीजन आगे बढ़ रहा है एक के बाद एक पैसा वसूल मैच देखने को मिल रहा है. पूरे भारत में इंडियन प्रीमियर लीग के रंग में क्रिकेट प्रेमी रंगे हुए नजर आ रहे हैं.

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के अब तक के खेले गए मैचों में एक लगभग सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तस्वीर साफ हो गई है कि उनका इस सीजन में कैसा परफॉर्मेंस देखने को मिलने वाला है. इस सीजन में कुछ खिलाड़ियों ने अपने आक्रामक अंदाज से काफी ज्यादा प्रभावित किया है.

खासकर गेंदबाजों की बात करें तो एक ही पल में उन्होंने मैच का रूख पलट दिया है और अपनी टीमों का पलड़ा झुका दिया है. ऐसे में आज हम आपको इस खास आर्टिकल में ऐसे ही 3 प्लेयर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी टीम के बॉलिंग डिपार्ट्मेन्ट बखूबी संभाला है। तो चलिए आपको बताते हैं आईपीएल 2022 (IPL 2022) के उन खूंखार 3 बॉलर्स के बारे में…..

इन 3 बॉलर्स ने मचा रखा है IPL 2022 में तहलका

1) उमेश यादव

Umesh Yadav-IPL 2022

इस लिस्ट में उमेश यादव (Umesh Yadav) का नाम पहले नंबर पर है। उमेश यादव आईपीएल 2022 (IPL 2022) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की तरफ से खेलते हुए नजर आ रहे हैं। उमेश का भी अब तक का परफ़ोर्मेंस बहुत शानदार रहा है। फिलहाल कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2022 पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। टीम की जीत में जितना योगदान बल्लेबाजों का है उतना ही उमेश यादव का भी है।

उमेश यादव (Umesh Yadav) की गेंदबाजी देख कर बल्लेबाज और विरोधी टीम दोनों ही घबरा जाते हैं। यादव अपनी गेंदबाजी के दम पर मैच का रुख बदलने की हिम्मत रखते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल 2022 में अब तक के खेले गए मुकाबलों में उमेश यादव ने केकेआर के लिए 13.20 की औसत से कुल 10 विकेट चटकाए हैं। वहीं उमेश यादव की इकोनॉमी रेट 6.60 रहा है।

2) टी. नटराजन

tn

टी नटराजन (T. Natarajan) का नाम इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। टी नटराजन पिछले पिछले पाँच साल से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का हिस्सा हैं। आईपीएल 2022 (IPL 2022) में भी सनराइजर्स हैदराबाद ने टी नटराजन को 4 करोड़ रुपये की रकम देकर अपने खेमे में शामिल किया था। भले ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं चल रहा है लेकिन टी नटराजन ने अपनी धांसू परफ़ोर्मेंस से सबको अपना दीवाना बना दिया है।

टी नटराजन ने आईपीएल 2022 में अब तक के सनराइजर्स हैदराबाद के खेले गए मुकाबलों में विरोधी टीम के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। नटराजन ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए आईपीएल 2022 में अब तक 4 पारियाँ खेली है। इन चार पारियों में नटराजन ने 16.62 की औसत से कुल 8 विकेट अपने नाम की है। इसके अलावा उनका ईकानमी 8.31 है।

3) ट्रेंट बोल्ट

Trent Boult

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के तेजतर्रार गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) का नाम इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। ट्रेंट बोल्ट ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ हुए मैच में एलएसजी के बल्लेबाजों की कमर ही तोड़ दी थी। इस मुकाबले में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स की दो अहम विकेट अपने नाम की थी। जिसकी बदौलत लखनऊ सुपर जायंट्स को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई थी।

इस मैच में ट्रेंट बोल्ट ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सलामी बल्लेबाज और कप्तान केएल राहुल का विकेट अपने नाम किया था। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स के हुए मुकाबलों में उन्होंने हर मैच में कम से कम एक विकेट तो अपने नाम की ही है। आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स के हुए मुकाबलों में उन्होंने 4 पारियों में 7 विकेट लिए हैं. आईपीएल 2022 में अब तक 7.25 की इकोनॉमी रेट से उन्होंने गेंदबाजी की है।