gp t20
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 क्रिकेट को फटाफट क्रिकेट के नाम से भी जाना जाता है। जिसमें पहली गेंद से ही बल्लेबाज को हावी रहना होता है। ऐसे में हर एक टीम को अपनी टीम में बेहतरीन बल्लेबाज ही चाहिए होते हैं। जो किसी भी हालात और पिच पर टीम को बड़े से बड़े स्कोर तक पहुंचा सकें। इस प्रारूप को सबसे ज्यादा ऊंचाई पर पहुंचाया है इंडियन प्रीमियर लीग ने।

 जहां खेलने के लिए सभी खिलाड़ी हमेशा ही आतुर रहते हैं और बेहतरीन प्रदर्शन करते रहते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग बन चुके टी20 क्रिकेट में इस साल भी लगातार धमाल ही हुआ है, कुछ बल्लेबाजों ने धाकड़ अंदाज में छक्कों की बौछार की है। आज ऐसे में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताना चाहेंगे जिन्होंने 2021 में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

इन खिलाड़ियों ने T20 छक्के लगाए हैं सबसे ज्यादा छक्के

1. ग्लेन फिलिप्स

glenn t20

न्यूजीलैंड के 24 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम का नया सदस्य बनाया गया। फिलिप्स अभी युवा हैं और प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। जिन्होंने कीवी टीम के लिए अभी तक 25 T20 मैचों में 149.70 के स्ट्राइक रेट के साथ 506 रन बनाए हैं।

 वो हाल में वेस्टइंडीज में कैरेबियन प्रीमियर लीग और फिर भारत में इंडियन प्रीमियर लीग भी खेल चुके हैं। सीपीएल में बारबडोस रॉयल्स और फिर आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा पेश कर चुके हैं। सिर्फ इतना ही नहीं आपको बता दें कि ग्लेन ने सिर्फ 2021 में ही राष्ट्रीय टीम और लीग टीमों के लिए कुल मिलाकर सबसे ज्यादा 89 T20 छक्के लगाए हैं। इस दौरान उन्होंने 857 गेंदों का सामना किया है। 

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse