विराट vs विल्लिंसम
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Test क्रिकेट में वर्तमान में बहुत कम बल्लेबाज ऐसे हैं जो किसी भी देश और परिस्थिति में टीम के लिए उपयोगी पारियां खेलने में सक्षम हैं। वैसे अगर टॉप चार की बात की जाए तो अभी इस समय भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ ही न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, इन सभी की बल्लेबाजी के दीवाने तो पूरी दुनिया में हैं।

आपको बता दें कि जिस तरह से भारतीय कप्तान विराट कोहली के बल्ले से कोई भी विपक्षी गेंदबाज सुरक्षित नहीं है। ठीक उस ही तरह से यह तीन प्रतिभाशाली बल्लेबाज भी भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ कई बार बेहतरीन पारियां खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में इन चारों ही बल्लेबाजों के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हैं। ऐसे में आज हम कोहली के अलावा तीन बल्लेबाजों का भारत के खिलाफ टेस्ट में प्रदर्शन कैसा रहा है।

तीन दिग्गज बल्लेबाजों का Test में भारत के खिलाफ प्रदर्शन

1. स्टीव स्मिथ (Steven Smith)

steve test

34 Test मैचों में ऑस्ट्रेलियन टीम की कमान सम्भाल चुके पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ की बल्लेबाजी का कोई जोड़ नहीं है। भारत के खिलाफ तो जैसे उनका बल्ला रन उगलने के लिए बेताब ही रहता था। आपको बता दें इस दिग्गज बल्लेबाज ने भारत के खिलाफ कुल 28 पारियां खेली हैं। जिनमें उनके बल्ले से कुल 8 शतक और पांच बार पचासा निकला है। इन सभी की मदद से स्टीव ने 72.58 की बेहतरीन औसत के साथ कुल 1742 रन बनाए हैं। 

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse