रसेल

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आंद्रे रसेल लंबे छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं। इस मैच में भी उन्होंने एक ऐसा छ्क्का मारा जिसे देखकर आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी। दरअसल, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मैच बांग्लादेश ने 48 रनों से जीत लिया। बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल ने नाबाद 130 रनों की पारी खेली।Image result for रसेल का खेल करियर

रसेल ने जड़ा 104 मीटर लम्बा छक्काImage result for रसेल का खेल करियर

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी बांग्लादेश की तरफ से तमीम इकबाल के नाबाद शतक, शाकिब अल हसन के 97 रनों की शानदार पारी और कप्तान मशरफे मुर्तजा के 4 विकेट ने वेस्टइंडीज को पहले वनडे में हरा दिया।

वेस्टइंडीज की पारी के दौरान रसेल ने एक शानदार छ्क्का लगाया। मुस्तफिजुर रहमान की गेंदबाजी पर रसेल ने 104 मीटर का लंबा छक्का मारा जोकि स्टेडियम के पार गिरा।

वनडे सीरीज जीतने पर नजरImage result for रसेल का खेल करियर

38वें ओवर तक वेस्टइंडीज की पारी के 7 विकेट गिर चुके थे। आखिर में रसेल तेज रन बनाने की कोशिश की लेकिन जल्द ही वो मुर्तजा का शिकार हो गए। उन्होंने 13 रन बनाए।

वहीं टेस्ट सीरीज में बड़े अंतर से हारने के बाद वनडे में मिली ये जीत बांग्लादेश के लिए खुशी लेकर आई। दूसरा मैच जीतकर बांग्लादेश सीरीज पर कब्जा करने चाहेगी। दूसरा मैच 25 जुलाई को खेला जाएगा।

रसेल के नाम वनडे में 64 विकेटImage result for रसेल का खेल करियर

रसेल में अब तक केवल एक टेस्‍ट ही खेला है लेकिन उन्‍हें शार्टर फॉर्मेट का अच्‍छा खिलाड़ी माना जाता है. वेस्‍टइंडीज के लिए वे 51 वनडे और 43 टी20 मैच खेल चुके हैं.

जमैका के रसेल ने वनडे में 28.97 के औसत से 985 रन बनाए हैं जिसमें उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर 92 है. टी20 मैचों में उनके नाम पर 345 रन दर्ज हैं.

इसके अलावा अपनी मध्‍यम तेज गेंदबाजी से भी रसेल अपनी टीम के लिए उपयोगी साबित होते रहे हैं. वनडे में 64 और टी20 मैचों में उन्‍होंने 21 विकेट हासिल किए हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here