Navdeep Saini
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में मौजूदा समय को देखें तो डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना सबसे ज्यादा मुश्किल होता है. जहाँ पर हर बल्लेबाज बहुत ही आक्रामक अंदाज में खेलता हुआ नजर आता है. जिसके कारण ही डेथ ओवरों में तेजी से रन बनते हुए नजर आते हैं.

हालाँकि कुछ गेंदबाज ऐसे भी हैं. जो डेथ ओवरों में भी बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसा देते हैं. उनके वो सामान्य ओवरों जैसे ही रन जाते हैं. हालाँकि उसके अलावा कुछ गेंदबाज ऐसे भी सामने आयें हैं. जो डेथ ओवरों में भी मेडन ओवर डाल चुके हैं. कुछ ने 20वाँ ओवर भी मेंडन फेंका है.

आज हम आपको उन 4 गेंदबाज के बारें में बताएँगे. जिन्होंने 20वाँ ओवर भी मेडन डाला है. इस लिस्ट में बड़े नाम शामिल हैं. जबकि इसी लिस्ट में भारतीय गेंदबाज का नाम भी नजर आ रहा है. जिन्होंने 20वें ओवर में भी बल्लेबाज को रन नहीं बनाने दिए.

1. मोहम्मद आमिर

Mohammad Amir on Team India-IND vs NZ T20 WC 2021

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर का नाम इस लिस्ट में नजर आ रहा है. आमिर ने 20वाँ ओवर डालते हुए एक भी रन नहीं दिया था. मोहम्मद आमिर ही वो पहले गेंदबाज रहे थे. जिन्होंने ये कारनामा सबसे पहले करके क्रिकेट जगत को दिखाया था.

मोहम्मद आमिर ने ये कारनामा टी20 विश्व कप 2010 में करके दिखाया था. जब वो ऑस्ट्रेलिया की टीम के खिलाफ खेल रहे थे. जब वो 20वाँ ओवर गेंदबाजी करने के लिए आयें और एक भी रन नहीं दिया था. मैच में हालाँकि ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी.

अंतिम ओवर में मोहम्मद आमिर ने 3 विकेट हासिल किये. जिसमें उन्होंने ब्रैड हैडिन, मिचेल जॉनसन और शॉन टैट का विकेट हासिल किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने उस मैच में 191 रन बनाये थे. इस अच्छे ओवर के बाद भी पाकिस्तान की टीम ये मैच 34 रनों से हार गयी थी.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse